इंडियन रेलवे के बेहतर इंतजामों से घटा रेल हादसों का बढ़ता ग्राफ
इंडियन रेलवे के बेहतर इंतजामों से घटा रेल हादसों का बढ़ता ग्राफ
Share:

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे अधिकारयों ने पुष्टि करते हुए कहा कि भारत में हाल में किए गए एक सर्वे के अनुसार भारत में हो रहे रेल हादसों में काफी कमी आई है। वहीं कहा जा रहा है कि पिछले एक वर्ष में भारत में होने वाले रेल हादसों में काफी कमी आई है, या फिर यूं कहा जाए कि कहीं न कहीं भारतीय रेलवे की ओर से रेल हादसों को रोकने के लिए किए प्रयासों से बहुत हद तक रेल हादसों को रोका जा सका है और इन्हीं प्रयासों से पिछले एक साल में रेल हादसे काफी कम भी हुए हैं।

अब ट्रेन में बैठकर ले हवाई जहाज जैसा आनंद

वहीं भारतीय रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्विनी लोहानी ने रेलवे बोर्ड के सभी ​अधिकारीयों से रेलवे सुरक्षा पर बात की है। इसके साथ ही देखा जाए तो रेलवे की एक रिपोर्ट में दर्शाया गया है कि सिंतबर 2017 से अगस्त 2018 के बीच हुए सभी रेल हादसों में सितंबर 2016 से सितंबर 2017 की तुलना में काफी कमी आई है। जहां तक रेलवे प्रशासन का मानना है कि पिछले वर्ष के मुकाबले इस वर्ष रेल हादसों में कमी है और आने वाले समय में भी रेलवे द्वारा लगातार हादसों को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

अब नहीं होंगी रेलवे फाटक पर दुर्घटनाएं, ऐसे रोकेंगे सैनिक

भारतीय रेलवे अधिकारीयों के अनुसार हादसों में कमी होने का मुख्य कारण रेलवे प्रशासन की सख्ती और पुरानी रेलवे पटरियों को बदलकर नई पटरियों का इस्तेमाल करना है और साथ ही रेलवे ओवरब्रिजों का सही दिशा में निर्माण होना बहुत हद तक हादसों में लगाम लगाने में कारगर साबित हुआ है। गौरतलब है कि भारत में रेल हादसे बहुत अधिक हो रहे हैं और इसे देखते हुए अब भारतीय रेलवे जागरूक हो चला है। वहीं रेलवे द्वारा लगातार ही इस दिशा में हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं, जिससे हादसों पर नियंत्रण लगाया जा सके। 


 खबरें और भी

गूगल ने किया भारतीय रेल के साथ समझौता

भारतीय रेलवे ने रेल यात्रियों की सुविधा को देखते हुए किया ऐलान

अब ट्रेन में नहीं नसीब होगी चैन की चाय, बढ़ गए दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -