भारतीय रेलवे को रामायण एक्सप्रेस में मिली सफलता, अन्य शहरों से भी चलाने का बना मन
भारतीय रेलवे को रामायण एक्सप्रेस में मिली सफलता, अन्य शहरों से भी चलाने का बना मन
Share:

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे द्वारा रेल यात्रियों को लगातार कुछ न कुछ सौगातें दी जाती हैं जिसका वे सभी भरपूर लाभ प्राप्त करते हैं। हाल में भारतीय रेलवे प्रशासन रेलवे की ओर से नवंबर माह में रामायण एक्सप्रेस शुरू करने जा रहा है, जिसे लेकर विभाग काफी उत्साहित भी है। यहां बता दें कि भारतीय रेलवे द्वारा त्योहारी सीजन को देखते हुए कई ट्रेनों को चलाया जा रहा है। जिससे यात्रियों को किसी तरह की कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। 

पश्चिम बंगाल : हावड़ा में भड़की हिंसा, लोगों ने पुलिसवालों की गाड़ियों को फूंका

जानकारी के अनुसार बता दें कि रेलवे द्वारा चलाई जा रहीं त्योहारी स्पेशल ट्रेनों से रेलवे ​को भी फायदा हो रहा है और साथ ही जो रामायण एक्सप्रेस बनाई गई है वह अपनी पहली यात्रा 14 नवंबर को दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से शुरू करेगी और अयोध्या जाएगी। यह ट्रेन एक-एक तीर्थस्थलों से होती हुई रामेश्वरम तक जाएगी। इसके अलावा 14 नवंबर को शुरू होने वाली रामायण एक्सप्रेस ट्रेन को मिले जबरदस्त रिस्पांस को देखते हुए रेलवे ऐसी तीन और ट्रेनें शुरू करने जा रहा है। 

दिल्ली की हवा हुई जहरीली अस्पताल में बढ़ी मरीजों की संख्या

गौरतलब है कि भारतीय रेलवे द्वारा पूरे देश में तीर्थदर्शन को जाने वाले लोगों के लिए विशेष छूट दी जाती है। वहीं विभाग द्वारा तैयार की गई इस नई ट्रेन के 15 दिन में ही सभी टिकट बुक हुए हैं। वहीं रेलवे के अनुसार स्पेशल ट्रेनों में आमतौर पर 50 से 60 फीसदी तक ही सीटें भरती हैं लेकिन रामायण एक्सप्रेस ट्रेन की घोषणा के 15 दिन के अंदर ही सभी सीटें बुक हो गई हैं जिसे रेलवे की बड़ी सफलता माना जा रहा है और अब रेलवे ऐसी तीन ट्रेनें राजकोट, जयपुर और मदुरै से शुरू करने जा रहा है बता दें कि ये तीनों ही ट्रेनें अयोध्या जरूर जाएंगी। 


खबरें और भी  

कोर्ट के आदेश के बावजूद केंद्र सरकार नहीं बताएगी राफेल की कीमत !

 यूपी के पूर्व मंत्री नवाब कौकब हमीद का निधन

मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू ने कहा, अयोध्या में बनना चाहिए राम मंदिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -