Facebook पर दुनिया के सबसे पसंदीदा नेता बने पीएम नरेंद्र मोदी
Facebook पर दुनिया के सबसे पसंदीदा नेता बने पीएम नरेंद्र मोदी
Share:

मार्च 2020 में दुनिया के नेताओं के फॉलोअर्स में तेजी से वृद्धि देखने को मिली है। दुनियाभर के लोगों ने कोरोना वायरस के अपडेट के लिए अपने-अपने पसंदीदा नेताओं को सोशल मीडिया पर तेजी से फॉलो किया है।इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फॉलोअर्स की संख्या में काफी इजाफा देखने को मिला है जिसके बाद पीएम मोदी, दुनिया के पहले ऐसे नेता बन गए हैं जिन्हें फेसबुक पर सबसे ज्यादा लोग फॉलो करते हैं। इसकी जानकरी वैश्विक संचार एजेंसी बीसीडब्लू (बर्सन कोहन एंड वोल्फ) ने नई रिपोर्ट "वर्ल्ड लीडर्स ऑन फेसबुक" में दी है।

इस रिपोर्ट को तैयार करने के लिए इजेंसी ने मार्च के महीने में विश्व के नेताओं के 721 फेसबुक पेजों का अध्ययन किया है। शोध में पता चला कि केवल मार्च महीने में पेज लाइक्स में 3.7 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है जो कि पिछले 12 महीने के मुकाबले आधा है। इस दौरान इतली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंटे और ऑस्ट्रिया, एस्टोनिया और इटली की सरकारों के फेसबुक पेज को दोगुना लाइक्स और फॉलोअर्स मिले हैं।इस अवधि में पीएम मोदी को भी सोशल मीडिया पर काफी फायदा मिला है। 

पीएम मोदी के निजी फेसबुक पर लाइक्स की संख्या 44.7 मिलियन यानी 4.47 करोड़ हो गई है, जबकि आधिकारिक प्रधानमंत्री पेज पर 13.7 मिलियन यानी 1.37 करोड़ लाइक्स हैं। 4.47 करोड़ लाइक्स के साथ पीएम मोदी फेसबुक पर दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बन गए हैं। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 2.6 करोड़ लाइक्स के साथ दूसरे नंबर पर हैं। जॉर्दन की क्वीन रानिया 1.68 करोड़ लाइक्स के साथ दुनिया की तीसरी सबसे लोकप्रिय नेता हैं।

300 फीसदी तक बढ़ी 80-90 के दशक के शो और फिल्मों की मांग

सबसे सस्ते सेट-टॉप बॉक्स मिलेंगे इस डीटीएच कंपनी पर

Instagram यूजर्स को मिला नया InstaProm स्टीकर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -