आज इजराईल दौरे पर रवाना होंगे राष्ट्रपति
आज इजराईल दौरे पर रवाना होंगे राष्ट्रपति
Share:

जेरूसलम : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा अपनी तीन दिवसीय इजराईल यात्रा के दौरान दोनों ही देश कई मसलों पर साथ आऐंगे। इस दौरान दोनों ही देश दोहरी कराधान बचाव संधि पर हस्ताक्षर करेंगे। इसी के साथ कई क्षेत्रों में वे संबंधों को बढ़ाने के तरीके खोजेंगे। मुखर्जी आज इजराईल यात्रा पर जाने वाले है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी इजराइल के दौरे पर जाने वाले पहले राष्ट्रपति होंगे। इस यात्रा से पहले इजराईल ने राष्ट्रपति के दौरे को ऐतिहासिक राजनीतिक मील का पत्थर बताया।

यही नहीं यह भी कहा गया कि इस दौरे में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अपना सारा ध्यान राजनीतिक पक्ष पर रखेंगे। दोनों ही देश विभिन्न क्षेत्रों में अपने संबंधों को बढ़ाने पर विचार कदेंगे। इजराइली दूतावास के प्रवक्ता ओहद होर्सादी द्वारा यह भी कहा गया है कि सांस्कृतिक आदान-प्रदान के समझौते पर भी राष्ट्रपति द्वारा चर्चा की जाएगी। राष्ट्रपति इजराईल के साथ अक्ष्या ऊजा और जल क्षेत्र को लेकर करार कर सकते हैं।

भारत और इजराईल के बीच व्यापार बढ़ाने को लेकर कर प्रबंधन को भी नियोजित करने की पहल राष्ट्रपति मुखर्जी द्वारा की जाएगी। राष्ट्रपति द्वारा जाॅर्डन की यात्रा पूरी करने और फलस्तीन का दौरा समाप्त कर लेने के बाद इजराईल की उड़ान भरी जाएगी। इजराईल में उनका 3 दिनों का दौरा कार्यक्रम रहेगा। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -