शहीदों के परिवारों को बीसीसीआई ने 20 करोड़ तो चेन्नई ने भी दिए 2 करोड़

नई दिल्ली : बीसीसीआई ने आईपीएल के उद्घाटन समारोह के बजट के लिए रखी गई 20 करोड़ की राशि शनिवार को सैन्य बलों और सीआरपीएफ के लिए रखे जाने वाले आर्मी वेलफेयर फंड में दी। बीसीसीआई विज्ञप्ति के अनुसार, सर्वसम्मति से फैसला किया गया कि 11 करोड़ रुपये भारतीय सेना, सात करोड़ रुपये सीआरपीएफ को जबकि एक-एक करोड़ रुपये नौसेना और वायुसेना को दिए जाएंगे। इसके अलावा चेन्नई की टीम ने भी 2 करोड़ की राशि शहीदों परिवारों की मदद के लिए दी है। 

IPL 2019 : महामुकाबले में सात विकेट से हारा बेंगलुरु

धोनी ने सौंपा चेक 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने खुद अपने हाथों से चेक सौंपा। बीसीसीआई का काम देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद भव्य उद्घाटन समारोह को रद्द करने का फैसला किया जिसमें 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। सीओए के सदस्य लेफ्टिनेंट ने कहा, 'हमारे लिए राष्ट्रीय हित सर्वोपरि है। हम पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों और लोगों की भावनाएं समझते हैं।

IPL 2019: सुरेश रैना ने रचा इतिहास, बने ऐसे पहले बल्लेबाज़ जिसने...

इस कारण लिया गया ऐसा फैसला 

जानकारी के मुताबिक सीओए चेयरमैन ने कहा, महासंघ के तौर पर, हमें लगा कि आईपीएल का नियमित उद्घाटन समारोह नहीं कराया जाए बल्कि हमने इस राशि को किसी अच्छे काम के लिए देने का फैसला किया जो हर किसी के दिल के करीब है। वहीं उनकी सहयोगी डायना इडुल्जी ने कहा, यह स्वागत योग्य कदम है और आंतकी हमले में जिन्होंने अपनी जान गंवाई उनके प्रति सम्मान को दर्शाता है।

आईपीएल शुरू होने से पहले ही खेल परिषद और राजस्थान रॉयल्स में हुआ विवाद

IPL 2019 : महामुकाबले में सात विकेट से हारा बेंगलुरु

विराट के गुस्से से डरते हैं ऋषभ पंत, खुद कही ये बड़ी बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -