कोलकाता ने दी कड़ी टक्कर, फिर भी बैंगलोर ने जीता रोमांचक मुकाबला

Apr 20 2019 10:11 AM
कोलकाता ने दी कड़ी टक्कर, फिर भी बैंगलोर ने जीता रोमांचक मुकाबला

कोलकाता : शुक्रवार रात इंडियन प्रीमियर लीग में एक ऐसा मैच खेला गया जिसे इस खेल के इतिहास में सदियों तक याद रखा जाएगा। 'कोरबो लोरबो जीतबो रे' के नारे के साथ मैदान पर विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी कोलकाता के लिए नीतिश राणा और आंद्रे रसेल ने जो कमाल किया उसका हर कोई मुरीद हो बैठा। मैच भले ही बैंगलोर ने जीता हो, लेकिन फैंस राणा-नीतिश की पारियों पर दिल हार बैठे।

पिता ने देखा इस क्रिकेटर की आँखों में क्रिकेट के प्रति प्यार, और बना दिया एक सफल क्रिकेटर

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सांस थाम देने वाले इस मैच में कोलकाता को दस रन से बेहद करीबी हार मिली। पहली पारी में विराट की शतकीय पारी के दम पर बैंगलोर ने 20 ओवर में चार विकेट पर 213 रन बनाए। कोलकाता को जीत के लिए 214 रन बनाने थे, लेकिन ये टीम 20 ओवर में पांच विकेट पर 203 रन ही बना पाई। एक वक्त कोलकाता मैच में पूरी तरह से बाहर नजर आ रही थी। 11.5 ओवर पर 79 रन में चौथा विकेट गिर चुका थे। 

चैंपियंस लीग : इस आधार पर सेमीफाइनल में पहुंचा टॉटनहम

इस कारण हार गयी कोलकाता 

जानकारी के मुताबिक जीत के लिए 47 गेंदों में 135 रन की दरकार थी। इसके बाद मैदान पर आंद्रे रसेल की एंट्री होती है। ये फैंस की दीवानगी का ही आलम है कि इस असंभव से स्कोर को पाने की भी उम्मीद की जाने लगी। रसेल-राणा ने जी-जान लगा दिया, लेकिन जीत नसीब नहीं हो पाई। स्कोरबोर्ड में कोलकाता भले ही 10 रन पीछे नजर आ रही हो, लेकिन इस मैच के गवाह बनने वाले हर फैन को पता है कि कोलकाता इस हार से सिर्फ गेंद ही दूर थी। 

चोट के कारण अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं ले पा रहे है रसेल

आशीष नेहरा को है वर्ल्ड कप में इस गेंदबाज के डेब्यू का भरोसा

अब आईपीएल मैच पर ध्यान लगा सकते हैं खिलाड़ी : दिनेश कार्तिक