आईपीएल के इतिहास में ऐसा भी बन चुका है टीमों का रिकॉर्ड
आईपीएल के इतिहास में ऐसा भी बन चुका है टीमों का रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली : भारत में पिछले 11 सालों से हर साल आयोजित होने वाले आईपीएल टूर्नामेंट में भी कई ऐसे मुकाबले देखने को मिले जिसमें बड़ी-बड़ी टीमें कुछ ही रन बनाकर धाराशाही हो गईं। इस बार आईपीएल सीजन 12 की शुरूआत 23 मार्च को होनी है लेकिन इसके पहले हम आपको उन 5 टीमों के नाम बताएंगे जो सबसे कम रनों पर ऑलआउट हुईं।

भारतीय पुरूष टीम के लिए ऐसा रहा, विश्व टीम शतरंज चैम्पियनशिप का अंतिम दौर

ऐसे बन चुके है अब तक इतिहास 

हम आपको बता दें साल 2009 में हुए दूसरे सीजन में 18 अप्रैल को केपटाउन में बेंगलुरू ने राजस्थान को 134 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में राजस्थान 15.1 ओवर में 58 रनों पर ऑल आउट हो गई। वही 6 मई, 2017 को फिरोजशाह कोटला में मुंबई का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से हुआ था। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के सामने 213 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। जवाब में दिल्ली टीम 66 रन पर ढेर हो गई। 

चाइना मास्टर्स : लक्ष्य सेन ने बनाई टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह

और भी है ऐसे रिकॉर्ड 

जानकारी के अनुसार 16 मई 2008 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी टीम मात्र 67 रनों पर सिमट गई थी। इस मैच के दौरान शान पोलॉक ने 12 रन देकर 3 विकेट लिए थे। मुंबई ने यह मुकाबला 5.3 ओवर में 8 विकेट रहते अपने नाम कर लिया था। सबसे कम रनों पर ढेर होने वाली पांचवीं टीम पंजाब है। 14 मार्च 2017 को पंजाब ने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ मैच खेला था। इस मैच में पंजाब की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 73 रनों पर ढेर हो गई थी। जवाब में पुणे ने 12 ओवर में 9 विकेट रहते ही मैच आसानी से अपने नाम कर लिया।

2020 में अंडर-17 महिला फीफा विश्व कप की मेजबानी करेगा भारत

क्राइस्टचर्च हमले की क्रिकेट जगत ने भी की कड़ी निंदा

पक्ष में आये फैसले के बाद, श्रीसंत ने कही कुछ ऐसी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -