यह गलतियां बनी आईपीएल फ़ाइनल में चेन्नई की हार का कारण
यह गलतियां बनी आईपीएल फ़ाइनल में चेन्नई की हार का कारण
Share:

मुंबई : आईपीएल के बेहद रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने चेन्नई को अंतिम गेंद पर एक रन से हराकर चौथी बार आईपीएल का खिताब जीत लिया। मुंबई की टीम ने आईपीएल 2019 के फाइनल मुकाबले में 8 विकेट पर 149 रन बनाए लेकिन चेन्नई की टीम 20 ओवरों में सात विकेट पर 148 रन ही बना पाई। महज एक रन का अंतर चेन्नई को चौथी जीत से वंचित कर गया।

आईपीएल फाइनल में अपनी आखिरी गेंद को लेकर मलिंगा ने खोले कुछ ऐसे राज

यह बना हार का कारण 

आपको बता दें शेन वॉटसन 59 गेंदों पर 80 रन बनाकर खेल रहे थे। ऐसा लग रहा था कि चेन्नई आसानी से चौथा आईपीएल खिताब जीत लेगी। वॉटसन ने मलिंगा के यॉर्कर को डीप प्वाइंट पर खेला। 1 रन लेने के बाद वॉटसन दूसरा रन भी लेना चाहते थे। इसी क्रम में वह रन आउट हो गए। वही सुरेश रैना बड़े मैच के बड़े खिलाड़ी माने जाते हैं। मगर फाइनल में उनका बल्ला खामोश रहा। रैना ने खिताबी मुकाबले में महज 8 रन बनाकर आउट हो गए। इस दौरान उन्होंने दो बार डीआरएस भी लिया। वहीं, अंबाती ने भी अपने बल्ले से टीम को निराश किया और सिर्फ 1 रन बनाकर वह चलते बने।

इंग्लिश प्रीमियर लीग : ब्राइटन को 4-1 से हराकर मैनचेस्टर सिटी बना चैंपियन

और भी रहे कई कारण 

इसी के साथ हरभजन सिंह के रहते शार्दुल ठाकुर को बल्लेबाजी के लिए भेजना चेन्नई की हार का सबसे बड़ा कारण है। फैंस का बोलना है कि पता नहीं कप्तान धोनी को क्या ख्याल आया कि वॉटसन के रनआउट होने के बाद भज्जी को रोककर शार्दुल को बल्लेबाजी के लिए भेजे। फैंस मानते हैं हरभजन को इस स्थिति में कई बार ऐसा देखा गया है कि वो छक्के लगाने में माहिर हैं। काश वो क्रीज पर रहते तो धोनी के पक्ष में यह मैच जाता और चेन्नई की टीम चौथी बार चैंपियन बनती । 

आईपीएल की ट्राफी पर एक बार फिर कब्जा ज़माने के बाद कुछ ऐसा बोले धोनी

दूसरे वनडे में इंग्लैंड ने दी पाकिस्तान को 12 रनों से शिकस्त

आईपीएल में इस शेर ने विकेट के पीछे से ही कर डालें इतने शिकार की बना दिया एक ऐसा रिकॉर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -