आईपीएल फ़ाइनल के अंतिम ओवर में इस कारण थम गई थी फैंस की सांसे
आईपीएल फ़ाइनल के अंतिम ओवर में इस कारण थम गई थी फैंस की सांसे
Share:

हैदराबाद : शहर के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में चेन्नई को हराते हुए मुंबई ने रिकॉर्ड जीत अपने नाम की। हालांकि मुंबई के लिए ये जीत इतनी आसान नहीं थी और आखिरी गेंद पर ही उसे जीत नसीब हुई। मुंबई के 149 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई की टीम 20 ओवरों में सिर्फ 148 रन ही बना पाई और 1 रन से मैच हार गई। 

चेन्नई को 1 रन से हराकर मुंबई बना आईपीएल के 12वें सीजन का चैम्पियन

ऐसा फंसा था मुकाबला 

आपको बता दें चेन्नई को जीत के लिए आखिरी ओवर में 9 रनों की दरकार थी और रोहित ने गेंदबाजी के लिए अपने सबसे अनुभवी गेंदबाज लसिथ मलिंगा को बुलाया। चेन्नई की तरफ से क्रीज पर मौजूद थे शेन वॉटसन और रविन्द्र जडेजा। अंतिम ओवर के इस रोमांच ने कर किसी को सहमने पर मजबूर कर दिया फैंस और क्रिकेटर्स की फैमेली भी लगातार जीत की दुआ कर रहे थे .

मॉर्गन के अनुसार आसान नहीं होगा अंतिम 15 खिलाड़ियों का चयन

इस तरह था अंतिम ओवर का रोमांच 

ओवर शुरू होते ही पहली गेंद पर मलिंगा की यॉर्कर गेंद पर वाटसन में 1 रन लिया। वही दूसरी गेंद पर मलिंगा की नीची फुल टॉस गेंद पर जडेजा ने भागकर 1 रन लिया। तीसरी गेंद पर मलिंगा की एक और यॉर्कर गेंद पर वॉटसन ने वाइड लॉन्ग ऑन की तरफ शॉट खेलकर 2 रन लिया। चौथी गेंद पर मलिंगा की फिर से वॉटसन को यॉर्कर गेंद लेकिन वाटसन ने उसे डीप पॉइंट की तरफ खेला और 2 रन लेने के लिए भागे लेकिन पांड्या के सटीक थ्रो और डीकॉक की शानदार विकेटकीपिंग के वजह से वॉटसन रनआउट हो गए। वही पांचवीं गेंद पर बल्लेबाजी करने के लिए आए शार्दुल ठाकुर ने मलिंगा की फुल टॉस गेंद पर डीप बैकवर्ड स्क्वायर की तरफ शॉट खेला और दो रन ले लिए। इसी के बाद छठी व अंतिम गेंद पर मलिंगा की सटीक यॉर्कर जो ठाकुर के पैड पर लगी और अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया। इसी के साथ मुंबई ने 1 रन से मैच जीतकर चौथी बार खिताब अपने नाम किया। 

रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज ने दी आयरलैंड को 5 विकेट से मात

फाइनल मुकाबले में इन खिलाड़ियों के भरोसे है मुंबई

आज आईपीएल की समाप्ति के साथ ही मैदान पर होगी पैसों की बारिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -