आईपीएल के 12वें संस्करण के लिए 346 खिलाड़ियों की नीलामी आज
आईपीएल के 12वें संस्करण के लिए 346 खिलाड़ियों की नीलामी आज
Share:

जयपुर : इंडियन प्रीमियर लीग 2019 और आईपीएल टूर्नामेंट के 12वें संस्करण के लिए आज 346 खिलाड़ियों की नीलामी होगी। हालांकि, इनमें से ज्यादा से ज्यादा 70 खिलाड़ी ही खरीदे जा सकते हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के पास सबसे ज्यादा 15 खिलाड़ियों को खरीदने का मौका है, जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स सिर्फ दो ही खिलाड़ियों को खरीद पाएगी। चेन्नई के पास दो खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 8.4 करोड़ रुपए हैं। वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब को 36.20 करोड़ रुपए में ही 15 खिलाड़ी खरीदने होंगे। नीलामी में रखे गए खिलाड़ियों को दो ग्रुप कैप्ड और अनकैप्ड क्रिकेटर्स में बांटा गया है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक 118 कैप्ड खिलाड़ियों को- दो करोड़, 1.5 करोड़, एक करोड़, 75 लाख और 50 लाख रुपए बेस प्राइस में रखा गया है। दो करोड़ रुपए बेस प्राइस में नौ खिलाड़ी हैं, वे सभी विदेशी हैं। 1.5 करोड़ रुपए बेस प्राइस में 10 खिलाड़ी हैं। अनकैप्ड खिलाड़ियों की संख्या 228 हैं। इन्हें तीन तरह- 40 लाख, 30 लाख और 20 लाख रुपए की बेस प्राइस में रखा गया है।

विदेशियों को ज्यादा खरीद पाएगी केकेआर  
जानकारी के अनुसार देशी खिलाड़ियों के बाद विदेशी खिलाडी खरीदने की बात करे तो कोलकाता नाइटराइडर्स सबसे ज्यादा पांच खिलाड़ियों को खरीद पाएगी। घरेलू खिलाड़ियों को खरीदने के मामले में किंग्स इलेवन पंजाब पहले नंबर पर है। दूसरे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु है।

रोमांचक मुकाबले के साथ खत्म हुआ हॉकी विश्व कप 2018

IPL 2018 : किंग्स में शामिल होगा एक और शेर, प्रीति के करोड़ों रु लगेंगे दांव पर

दूसरा टेस्ट : शमी की एक घातक गेंद और मैदान छोड़कर यह बल्लेबाज पहुंचा सीधे अस्पताल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -