IPL-9 : अपने पहले खिताब के लिए आज भिड़ेंगे बैंगलोर और हैदराबाद
IPL-9 : अपने पहले खिताब के लिए आज भिड़ेंगे बैंगलोर और हैदराबाद
Share:

नई दिल्ली : आज IPL-9 के फाइनल में शानदार फ़ॉर्म में चल रही रॉयल चैलेंजर बैंगलोर (RCB) का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद टीम से है . एक तरफ विराट कोहली है तो दूसरी तरफ डेविड वॉर्नर. विराट लंबे समय से जिस फ़ॉर्म में हैं कोई भी कारनामा उनके लिए छोटा ही दिखाई देता है. दूसरी तरफ खतरनाक वॉर्नर हैं, जिन्होंने अपने दम पर टीम को फाइनल में पहुंचाने में बेहद अहम रोल निभाया है.

ग्रुप स्तर पर बैंगलोर की टीम का सफर उतार-चढ़ाव भरा भले ही रहा हो, लेकिन अहम मौकों पर इस टीम ने अपना जोरदार दम दिखाया. प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए इस टीम को अपने आखिरी चारों मैच हर हाल में जीतने थे और इस टीम ने ऐसा करते हुए तीसरी बार फाइनल में पहुंचकर अपना लोहा मनवा दिया.

दूसरी तरफ हैदराबाद में कप्तान के अलावा शिखर धवन (16 मैच 473 रन , 4 अर्द्धशतक), युवराज सिंह (9 मैच में 198 रन) और मोजेज़ हेनरिकेज़ (16 मैच 178 रन) ने कई मैचों में अपनी छाप छोड़ी.बल्लेबाजों के अलावा हैदराबाद के लिए सबसे खास रहा उनके गेंदबाजों का पैनापन। मैच दर मैच इन गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया. भुवनेश्वर कुमार 16 मैचों में 23 विकेट लेकर सबसे आगे हैं। वे गेंदबाज़ों की लिस्ट में सबसे ऊपर हैं। बरिंदर सरां ने 13 मैचों में 13 विकेट लिए तो हेनरिकेज़ ने 16 मैचों में 12 विकेट लिए हैं.

घरेलू मैदान पर फाइनल में बैंगलोर थोड़ी मजबूत नज़र आ रही है.और अपने पहले ख़िताब की तलाश में हैं वहीँ दूसरी ओर वॉर्नर की सनराइजर्स के लिए फाइनल खेलने का यह पहला मौका है, और वह यह ख़िताब अपने नाम करने में कोई कसार नहीं छोड़ना चाहेगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -