पाकिस्तानी जासूस का ख्याल रख रही है भारतीय पुलिस
पाकिस्तानी जासूस का ख्याल रख रही है भारतीय पुलिस
Share:

नई दिल्ली. पाक सैन्य अदालत द्वारा सोमवार को पूर्व भारतीय नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाने के बाद दोनों देशो के बीच तनातनी चल रही है. बताया जा रहा है इससे दोनों देशो के बीच पहले से खराब चल रहे रिश्तो में और कड़वाहट आ सकती है. यह स्पष्ट रूप से तब दिखाई दिया जब मंगलवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने राज्यसभा में अपने बयान के दौरान दिए.

यह तो रही पाकिस्तान में पकड़ाए भारतीय की बात किन्तु एक नजर पाकिस्तानी जासूस के बारे में बता दे जो फ़िलहाल भोपाल पुलिस की गिरफ्त में है. पाकिस्तानी जासूस सजीद मुनीर भोपाल पुलिस की जिम्मेदारी बना हुआ है. भोपाल पुलिस पाकिस्तानी जासूस मुनीर की हर जरूरतों का खर्चा उठा रही है. उसे भेजने के प्रयास किए जा रहे है किन्तु पाकिस्तानी सरकार बिना किसी जवाब के शांत बैठी है.

बता दे कि जासूसी के आरोप में सजिद मुनीर को 12 वर्ष की सजा सुनाई थी किन्तु उसकी रिहाई के बाद पाकिस्तान ने भारत सरकार को मुनीर के उसके देश भेजने की बात पर जवाब नहीं दिया. जिसके बाद मुनीर भोपाल पुलिस की जिम्मेदारी बन गया. सजिद मुनीर लगभग 10 महीनों से जिला विशेष शाखा उसका देखभाल कर रही है, यह शाखा मुनीर के भोजन और अन्य जरूरतों का खर्चा उठाती है.

 ये भी पढ़े 

भारत पर 26/11 जैसा हमला हुआ तो भारत कर सकता है बड़ी कार्रवाई

ISIS हमले के बाद मिस्र में आपातकाल का ऐलान

पाकिस्तान आतंकवाद खत्म करे तभी बातचीत से सुलह संभव - राजनाथ सिंह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -