हरियाणा से तीन युवक गिरफ्तार, पाकिस्तान के लिए करते थे जासूसी
हरियाणा से तीन युवक गिरफ्तार, पाकिस्तान के लिए करते थे जासूसी
Share:

चंडीगढ़: आर्मी के इंटेलिजेंस विभाग और सैन्य पुलिस ने मिलकर हरियाणा के हिसार से कैंट इलाके से 3 पाकिस्तानी जासूसों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की शिनाख्त रागीब, मेहताब और खालिद के रूप में हुई है। मेहताब मुजफ्फरपुर का निवासी है, वहीं खालिद यूपी के शामली में रहता है। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी एक हफ्ते पहले ही कैंट इलाके में आए थे। कैंट क्षेत्र में मेस बिल्डिंग का निर्माण कार्य चल रहा है, इसी के लिए एक सिविल कंस्ट्रक्शन कंपनी ने मजदुर के तौर पर आरोपियों को काम पर रखा था।

आरोपियों के पास से मोबाइल फोन और कुछ फोटोग्राफ मिले हैं। तीनों आरोपी व्हाट्सएप्प के माध्यम से कॉल और वीडियो कॉल करके पाकिस्तानी जासूसों से संपर्क में थे। आरोपियों के मोबाइल से सैन्य गतिविधियों की वीडियो क्लिप्स भी मिले हैं। गुरुवार को तीनों आरोपियों को देर रात हिरासत में लिया गया है। इससे पहले 22 जुलाई को एजेंसियों को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पंजाब के अमृतसर से एक रेलवे कर्मचारी को हिरासत में लिया गया था। गिरफ्तार कर्मचारी पर आरोप था कि वो पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी कर रहा था। 

गिरफ्तार किए गए आरोपी ने भारत से संबंधित सूचनाएं पड़ोसी मुल्क को मुहैया कराई थी। किन्तु इनपुट मिलने के बाद पंजाब पुलिस ने उसे  गिरफ्तार कर लिया था। आरोपी का नाम रमकेश मीणा बताया जा रहा है, जो अटारी रेलवे स्टेशन पर तैनात था। रमकेश इंडियन रेलवे में चौथी श्रेणी का कर्मचारी है।

आखिर क्या है NMC बिल? जिसके खिलाफ पांच दिनों से हड़ताल पर हैं देशभर के डॉक्टर्स

बच्ची को दूध पिला रही थीं यह एक्ट्रेस, इंटरनेट पर वीडियो हो गया वायरल

International Beer Day : कई तरह की होती है बीयर, ऐसे करें पहचान

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -