क्या बढ़ेगी भारतीय खिलाड़ियों की सैलरी ?

Dec 04 2017 10:04 PM
क्या बढ़ेगी भारतीय खिलाड़ियों की सैलरी ?

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों की जल्द ही सैलरी बढ़ने वाली है. बीसीसीआई दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड में से एक है, लेकिन बोर्ड ने लम्बे समय के बाद खिलाड़ियों की मांग पर सैलरी बढ़ाने का फैसला लिया है. सैलरी बढ़ने से ग्रेड A में आने वाले भारतीय खिलाड़ियों की सैलरी लगभग 12 करोड़ रुपये सालाना, ग्रेड B के खिलाड़ियों की सैलरी लगभग 8 करोड़ रुपये सालाना और ग्रेड C के खिलाड़ियों की सैलरी लगभग 4 करोड़ रुपये सालाना हो जाएगी. 

भारत के ग्रेड A के खिलाड़ियों की सैलरी ऑस्ट्रेलियाई या ब्रिटिश खिलाड़ियों के बराबर हो सकती है. अभी भारतीय खिलाड़ियों की सैलरी इन देशों के खिलाड़ियों से काफी कम है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ''CoA के साथ हुई यह बैठक करीब 4 घंटे चली थी, इसमें भारत के खिलाड़ियों की सैलरी और उन्हें मिलने वाले भत्तों की तुलना ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटिश खिलाड़ियों से की गई थी. इसमें संदेह नहीं कि ब्रिटिश और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की सैलरी के सामने टीम इंडिया के खिलाड़ियों की सैलरी में बहुत बड़ा अंतर है.'' 

बता दे कि अभी बीसीसीआई के साथ क्रिकेटर्स के करार के मुताबिक A ग्रेड के खिलाड़ियों को लगभग 2 करोड़ रुपये सालाना, ग्रेड B के खिलाड़ियों को लगभग 1 करोड़ रुपये सालाना और ग्रेड C के खिलाड़ियों को लगभग 50 लाख रुपये सालाना सैलरी मिलती है.

आईपीएल ने बनाया BCCI को अमीर

सुप्रीम कोर्ट ने BCCI से मांगा जवाब

BCCI पर लगा करोड़ों का जुर्माना