इंडियन एयर फोर्स ने आतंक पर की कार्यवाही, खेल जगत ने सेना को किया सलाम

नई दिल्ली: इंडियन एयरफोर्स ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के भीतर घुसकर कई आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया है. यह कार्रवाई पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकी हमले का बदला लेने के लिए की गई है. एयरफोर्स के इस जवाब को खेल जगत से भी सलामियां मिल रही हैं. भारतीय खिलाड़ियों साइना नेहवाल, साक्षी मलिक, बबीता फोगाट, किदांबी श्रीकांत, महेश भूपति, मोहम्मद कैफ, आकाश चोपड़ा ने ट्वीट करते हुए भारतीय सेना को सलाम किया है, साथ ही पाकिस्तान को चेतावनी भी दी है. 

इस छोटी सी पारी की बदौलत रैना ने रचा एक बड़ा रिकॉर्ड

भारतीय विदेश सचिव विजय गोखले ने प्रेस वार्ता करते हुए एयरफोर्स की इस कार्रवाई की जानकारी दी है. सूत्रों के अनुसार इस ऑपरेशन को एयरफोर्स के 12 मिराज विमानों ने अंजाम दिया है. बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई में 200 से 300 तक आतंकवादी ढेर हो गए हैं. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार (NSA) अजीत डोवाल ने पीएम मोदी को इस हमले के बारे में जानकारी दी है. 

इंग्लैंड के खिलाफ बचे मुकाबलों में मैदान पर नजर आएगा यह विस्फोटक वेस्टइंडीज खिलाड़ी

वहीं इस बाबत पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय में विचार-विमर्श के लिए आयोजित की गई उच्चाधिकारियों की ‘आपात बैठक’ के बाद पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने प्रेस वालों से कहा है कि, ‘‘पहले तो उन्होंने आज पाकिस्तान के विरुद्ध उकसावे की कार्रवाई की है. यह एलओसी का उल्लंघन है. मैं इसे नियंत्रण रेखा का उल्लंघन मानता हूं और पाकिस्तान को इसका जवाब देने का पूरा हक है.’’ 

खबरें और भी:-

आज से 16 साल पहले नेहरा ने अंग्रेजों से वसूला था 'लगान'

रोमांचक मुकाबले में रादु एल्बॉट ने जीता डेलरे बीच ओपन खिताब

चाबहार में खेल जा रहे मकरान कप में भारत ने पक्के किये इतने पदक

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -