बेलग्रेड इंटरनेशनल मुक्केबाज़ी में भारत का दबदबा

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के तीन मुक्केबाज़ों ने र्सिबया में हुए 56वें बेलग्रेड इंटरनेशनल मुक्केबाजी टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक अपने नाम किए. जिनमे सुमित सांगवान (91 किग्रा) और निखात जरीन (51 किग्रा) और हिमांशु शर्मा (49 किग्रा) का नाम शामिल है. हिमांशु ने बीती रात ही अल्जीरिया के मोहम्मद तौआरेग को 5-0 से शिकस्त देकर पहला स्थान हासिल किया.

इन तीन पदकों के साथ भारत ने प्रतियोगिता में कुल तीन स्वर्ण, पांच रजत और पांच कांस्य पदक से अपने शानदार अभियान का समापन किया. सुमित और निखात दोनों चोट से वापसी करने के बाद इस टूर्नामेंट में खेल रहे थे, कलाई की चोट से वापसी करने वाले एशियाई रजत पदकधारी सुमित ने इक्वाडोर के कास्टिलो टोरेस को सर्वसम्मत फैसले में 5-0 से शिकस्त दी. सुमित ने इस पदक को अपने पिता को समर्पित कर दिया. 

ट्रायल में हारने के कारण सुमित कोल्ड कोस्ट में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में नहीं जा सके थे, मैंने राष्ट्रमंडल खेलों के लिये जितनी मेहनत की थी, उसका फायदा मुझे यहां मिला, मेरा हाथ अब बिलकुल ठीक है.जूनियर विश्व चैम्पियन रह चुकीं निखात भी कंधे की चोट से वापसी कर रही हैं, उन्होंने यूनान की कौतसोएओरगोपोऊलोऊ ऐकैटरिनी पर 5-0 से जीत दर्ज की. यह जीत इसलिए भी अधिक मायने रखती है क्योंकि इन चोटिल खिलाड़ियों के साथ को फिजियो नहीं था .

भारतीय हॉकी टीमें युवा ओलंपिक में फाइनल में पहुंची

भारतीय हॉकी टीमें युवा ओलंपिक में फाइनल में पहुंची

भारत के तीन दिग्गजों की तीन नन्ही परियां, वीडियो वायरल

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -