ऐश्वर्य प्रताप ने वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ जीता गोल्ड, पदक तालिका में शीर्ष पर भारत
ऐश्वर्य प्रताप ने वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ जीता गोल्ड, पदक तालिका में शीर्ष पर भारत
Share:

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के ऐश्वर्य प्रताप सिंह ने शुक्रवार को पुरुषों की रायफल थ्री पोजिशन में जूनियर विश्व रिकॉर्ड स्थापित करते हुए चैंपियनशिप के सातवें और आखिरी दिन बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मैडल जीत लिया है. इस टूर्नामेंट में भारत ने अभी तक 10 गोल्ड, 9 सिल्वर और 5 ब्रोंज मैडल सहित कुल 24 पदक जीते हैं. बता दें भारत ने इस वर्ष 8 ISSF टूर्नामेंट में से 4 पदक हासिल कर पदक तालिका में शीर्ष स्थान प्राप्त किया है.

वहीं खरगोन के झिरन्या के पास स्थित रतनगांव के रहने वाले ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने इस प्रतियोगिता में 50 मीटर 3 पोजिशन एयर रायफल मुकाबले में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए 459.3 अंकों के साथ गोल्ड मैडल अपने नाम किया है. बता दें कि यह पहली दफा नहीं है जब ऐश्वर्य ने अपने खेल से देश को गौर्वान्वित किया हो, इससे पहले भी ऐश्वर्य कई प्रतियोगिताएं में देश का नाम रौशन कर चुके हैं. वहीं जर्मनी में भारत को विजय दिलाने पर ऐश्वर्य के जान-पहचान के लोग बेहद खुश हैं और ऐश्वर्य के माता-पिता को इसकी बधाई दे रहे हैं.

जर्मनी के शूल शहर में आयोजित किए गए इस टूर्नामेंट में हंगरी के जालान प्लेकर दूसरे और चीन के झांग तीसरे नंबर पर रहे. भारत का इस टूर्नामेंट में यह दसवां स्वर्ण है. अब तक भारत को 24 पदक मिल चुके है.

अंतरराष्‍ट्रीय शतरंज दिवस के अवसर पर जानिए इस खेल से जुड़ी कुछ रोचक बातें

20 जुलाई से होगा प्रो कबड्डी लीग का आगाज़, जानिए कौन रहा सबसे महंगा खिलाड़ी

अपने नाज़ायज़ संबंधों को लेकर अब्दुल रज़्ज़ाक का बड़ा खुलासा, देखिए वीडियो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -