भारत की कुछ ऐसी जगह जहां लड़कियां बाल खुले नहीं रख सकती ना मोबाइल चला सकती
भारत की कुछ ऐसी जगह जहां लड़कियां बाल खुले नहीं रख सकती ना मोबाइल चला सकती
Share:

दुनियाभर में लड़कियों को लेकर कई ऐसे अजीबोगरीब नियम बनाए गए हैं जिनके बारे में खूब चर्चा होती ही रहती हैं. खासकर अगर हमारे देश की ही बात की जाए तो यहां पर भी लड़कियों को लेकर कई पाबंदिया लगाईं गई है. कई जगहों पर तो लड़कियों के लिए एक लाइन बनी हुई हैजिसे उन्हें क्रॉस नहीं करना होता. लड़कियों और महिलाओ पर सबसे ज्यादा पाबन्दी कपड़ो को लेकर लगती है और इसके साथ ही उन्हें कही बाहर आने जाने में भी रोक-टोक की जाती है. भारत में कई जगहें ऐसी हैं जहां पर लड़कियों का जीन्स और स्कर्ट पहनना बैन है तो कही उनका मोबाइल चालना ही बैन है. आज हम ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आपको पता चलेगा कि लड़कियों के साथ क्या क्या होता है.

- राजस्थान के बारजेर में लड़कियां का जीन्स पहनना बैन है. वह न ही मोबाइल का इस्तेमाल कर सकती हैं. यहां पर लड़कियां सिर्फ धोती ही पहन सकती हैं.

- चेन्नई की बात करे तो यहां के श्री साईराम कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग कॉलेज में लड़कियां बाल भी खुले नहीं छोड़ सकती. साथ ही लड़कियां टॉप और टाइट पैन्ट्स नहीं पहन सकती.

- हरियाणा के आदर्श महिला कॉलेज में लड़कियों को छोटी स्कर्ट पहनना मना है. यहीं नहीं, वे जीन्स और टीशर्ट भी पहन नहीं सकती.

- यदि आप श्रीनगर घूमने जाने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपको बता दें कि यहां पर महिला टूरिस्ट्स भी जीन्स नहीं पहन सकती. जी हां... इसलिए जब भी आप श्रीनगर घूमने जाएं तो जीन्स बिलकुल भी ना पहने.

'Super Worm Moon' के लिए गूगल ने बनाया बहुत खास डूडल, जानिए इसकी खास बातें

36 इंच के दूल्हे ने की अपनी साइज की दुल्हन से शादी, खूब नाचे घरवाले

जलपरी बनने के चक्कर में इन लड़कियों ने खर्च किए लाखों रूपए, अब करती है ऐसा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -