भूटान हेलीकाप्टर हादसा: मृतक भारतीय पायलट के पिता बोले, 'कल ही उसका जन्मदिन था'
भूटान हेलीकाप्टर हादसा: मृतक भारतीय पायलट के पिता बोले, 'कल ही उसका जन्मदिन था'
Share:

नई दिल्‍ली: भारतीय सेना के चीता हेलीकॉप्‍टर शुक्रवार को भूटान में दुर्घटना का शिकार हो गया. उसमें पायलट लेफ्टिनेंट कर्नल रजनीश परमार और भूटान के एक पायलट की जान चले गई. अब मृतक पायलट रजनीश परमार के पिता ने कहा कि ये असहनीय पीड़ा है. उसका शुक्रवार को जन्मदिन था. हमने उसको सुबह कॉल किया तो वह व्यस्त था. उसने कहा-थैंक्‍स पापा, आपसे शाम को बात करूंगा. किन्तु उसके बाद क्रैश की सूचना आई.

गौरतलब है कि इंडियन आर्मी का चीता हेलीकॉप्टर के शुक्रवार को भूटान के योनफुल्ला के पास हादसे का शिकार हो जाने की वजह से दो पायलटों की मौत हो गई थी. सेना के सूत्रों ने बताया था कि यह घटना लगभग दोपहर बाद एक बजे हुई. हेलीकॉप्टर ने अरुणाचल प्रदेश के खिरमू से उड़ान भरी थी और योनफुल्ला की ओर जा रहा था. इसमें दो पायलट सवार थे.

सूत्रों के मुताबिक, मृतक पायलटों में एक रॉयल भूटान आर्मी का कैप्टन व इंडियन आर्मी एविएशन कॉर्प के लेफ्टिनेंट कर्नल रजनीश परमार मौजूद थे. हादसे की सूचना मिलने के बाद योनफुल्ला से फ़ौरन बचाव व तलाशी अभियान शुरू करने के बाद मलबा का पता चला. सेना के अधिकारी ने बताया कि, "हेलीकॉप्टर दोपहर 1 बजे के बाद रेडियो व विजुअल संपर्क से बाहर हो गया था. हादसे की जानकारी मिलने के बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया."

बढ़ रहा भारत में बने मोबाइल फोन हैंडसेट का निर्यात, पढ़े रिपोर्ट

टीवी बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने की तैयारी में यह दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी

टैक्सी सेवा प्रदाता कंपनी उबर ने अपने राइडरों के लिए किया इस विशेष सुविधा का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -