अभिनन्दन की वतन वापसी, वाघा बॉर्डर पहुंचे पायलट

अमृतसर: इंडियन एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान 48 घंटों के बाद पाकिस्‍तान से सकुशल भारत लौट रहे हैं। वे वाघा बॉर्डर में पहुंच गए हैं। कुछ ही देर में उन्‍हें अटारी बॉर्डर के माध्यम से वे भारत में प्रवेश करेंगे। फ़िलहाल उन्हें भारत के सुपुर्द करने के लिए कागज़ी कार्यवाही की जा रही है। दरअसल भारतीय और पाकिस्तान एयर फ़ोर्स के लड़ाकू विमानों के बीच भिड़ंत के दौरान मिग 21 के क्रैश होने के बाद भारतीय पायलट अभिनंदन पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में उतरे थे।

वीडियोकॉन मामला: चंदा कोचर और वेणुगोपाल के घर-दफ्तर पर ईडी का छापा

 इसके बाद पाकिस्तान ने इंडियन एयर फ़ोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को हिरासत में ले लिया था। अभिनंदन का मिग-21 विमान बुधवार सुबह पाकिस्तान के हमले को रोकने के दौरान क्रैश हो गया था। अभिनंदन ने पाकिस्तान का एक एफ-16 लड़ाकू विमान को ढेर कर दिया था। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने गुरुवार को संसद में यह ऐलान किया था कि अभिनंदन को सद्भाव के तौर पर शुक्रवार को रिहा कर दिया जाएगा। 

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में 177 पद खाली, इस पद के लिए करें आवेदन

पाकिस्तान ने इंडियन एयर फ़ोर्स के पकड़े गए विंग कमांडर अभिनंदन को शांति पहल के तहत छोड़ने का ऐलान किया था। इसके कुछ ही घंटे पहले भारत ने उन्हें बिना किसी शर्त रिहा करने के लिए कहा था। नई दिल्ली में भारतीय थल सेना, वायुसेना और नौसेना के आला अधिकारियों की एक संयुक्त प्रेस वार्ता में कहा गया कि सशस्त्र बल किसी भी सुरक्षा चुनौती से निपटने के लिए हाई अलर्ट पर रखे गए हैं। हालांकि, भारत पाकिस्तान से बात करने के ‘‘मूड’’ में दिखाई नहीं दे रहा है।

खबरें और भी:-

इन नए नियमों के तहत अब फ्लाइट कैंसल या लेट होने पर रिफंड होंगे पैसे

डॉलर के मुकाबले 1 पैसे की मजबूती के साथ 71.21 के स्तर पर खुला रुपया

पिछले दिनों गिरावट के बाद आज मजबूती के साथ खुले बाजार, फिलहाल ऐसी स्तिथि

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -