डोभाल के दिमाग की उपज थी सर्जिकल स्ट्राइक
डोभाल के दिमाग की उपज थी सर्जिकल स्ट्राइक
Share:

नई दिल्ली : पाकिस्तानी सीमा में भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक कार्रवाई राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल के दिमाग की उपज थी। बताया गया है कि उनकी ही सलाह और योजना के तहत सेना ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया था। इसके पहले भी म्यांमार में हुई इस तरह की कार्रवाई के पीछे डोभाल की ही योजना थी।

गौरतलब है कि बुधवार की रात पहली बार भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा को पार करते हुये 38 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था। हालांकि इस बात से पाकिस्तान ने साफ इनकार किया है लेकिन भारतीय सेना की इस कार्रवाई की अब पूरे देश में प्रशंसा हो रही है। बताया गया है कि सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने ही सर्जिकल स्ट्राइक की पूरी योजना को अंजाम दिया था।

उन्होंने ही भारतीय सुरक्षा एजेंसियों से मिली खबरों को गंभीरता से लेते हुये सेना के अधिकारियों से चर्चा की थी और इसके बाद ही सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया गया। सुरक्षा एजेंसियों ने यह खबर दी थी कि सीमा पार बड़ी संख्या में आतंकी छुपे होकर भारत की सीमा में घुसने की तैयारी में है। इसके बाद डोभाल ने सैन्य अधिकारियों के अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर से बैठक कर सर्जिकल स्ट्राइक करने का फैसला लिया था। इस कार्रवाई पर डोभाल की पूरी नजर थी।

जम्मू-कश्मीर के बिगड़े हालात के कारण यात्रा बीच में छोड़कर ही आए डोभाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -