अपनी हार के बाद आयरलैंड के पीएम ने दिया अपने पद से इस्तीफा...

अपनी हार के बाद आयरलैंड के पीएम ने दिया अपने पद से इस्तीफा...

लंदन: आयरलैंड के भारतीय मूल के पीएम Leo वराडकर ने बीते शुक्रवार यानी 21 फरवरी 2020 को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. जंहा संसदीय चुनाव में बुरी तरह हारने के बाद यह कदम उठाया. वहीं वराडकर के पिता मुंबई में पैदा हुए थे.

पार्टी को बहुमत नहीं मिलने के कारण वराडकर को सौंपना पड़ा इस्तीफा: वहीं यह भी कहा जा रह है कि अपना इस्तीफा सौंपने के लिए वराडकर डबलिन में आयरिश राष्ट्रपति मिशेल डी हिग्गिंस के पास पहुंचे. नई सरकार के सत्ता संभालने तक 41 वर्षीय वराडकर कार्यवाहक प्रधानमंत्री के रूप में काम करते रहेंगे. इस महीने के शुरू में हुए आम चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिल सका.

फाइन गाएल पार्टी को लगा झटका: मिली जानकारी के अनुसार वराडकर की लिबरल कंजरवेटिव पार्टी फाइन गाएल पार्टी को झटका लगा है. रिपब्लिकन सिन फेइन ने अप्रत्याशित बढ़त हासिल की है. चुनाव में किसी भी दल को बहुमत नहीं मिलने के बाद गुरुवार को डबलिन में संसद के निचले सदन की बैठक हुई.

संसद दो सप्ताह के लिए निलंबित: वहीं संसद को 2 सप्ताह के लिए फिर से निलंबित किया जा चुका है. और नई सरकार गठन के लिए पार्टियों को प्रयास करने का समय देने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है.

वराडकर की पार्टी 160 सदस्यीय सदन में केवल 36 मत मिले: वहीं इस बात का पता चला है कि राजनीतिक दल नई सरकार के गठन के प्रयास कर रहे है. वराडकर की पार्टी फाइन गाइल ने उन्हें फिर से नामित किया, लेकिन उन्हें 160 सदस्यीय सदन में केवल 36 मत मिले जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दिया. सिन फीन पार्टी अध्यक्ष मैरी लाउ मैक्डोनल्ड को 45 मत मिले और फियान्ना फाएल के नेता माइकल मार्टिन को 41 मत मिले.

FATF ने ईरान को किया ब्लैक लिस्ट, कहा- 'हालात सुधारने के लिए...'

कोरोना ने लिया विकराल रूप, अब तक 2,236 लोगों की मौत

वारिस पठान के बयान पर भड़के राहुल महाजन, कहा-'अकेला आऊंगा, और बताऊंगा कि शेर कौन है...'