भारतीय मूल के शख्स को ब्रिटेन में 15 साल की सजा, जाने क्या था मामला
भारतीय मूल के शख्स को ब्रिटेन में 15 साल की सजा, जाने क्या था मामला
Share:

ब्रिटेन: आज कल एक के बाद एक रेप के मामले सामने आ रहे है. इसी में से एक मामला ब्रिटेन की एक अदालत ने दक्षिण-पूर्वी इंग्लैंड में चाकू की नोक पर एक युवती से दुष्कर्म और लूट के लिए भारतीय मूल के एक व्यक्ति को 15 वर्ष जेल की सजा करार की गयी है. जंहा आइस्लेवथ क्राउन न्यायले ने दिलजीत ग्रेवाल को दुष्कर्म, यौन उत्पीड़न और चोरी का दोषी ठहराया और शुक्रवार को उसे 15 वर्ष के लिये सलाखों के पीछे दाल दिया है. सजा पूरी करने के बाद पांच साल तक उसपर कड़ी निगरानी रखी जाएगी.

सूत्रों के मुताबिक अदालत को बताया गया कि किस तरह ग्रेवाल (28) इस साल अप्रैल में 30 वर्षीय महिला के हिलिगंडन स्थित घर गया और फिर चाकू दिखाकर उसे जान से मारने की धमकी देते हुए उसके साथ दुष्कर्म करने के लिए हावी हुआ. जंहा ग्रेवाल निरंतर ढाई घंटे तक महिला के साथ हाथापाई करता रहा और फिर उसका फोन चुराकर पैसे की मांग कर रहा था. वही युवती ने उसे अपने बैग से पैसे निकालकर दे दिए, पर वह फिर भी और पैसे के लिए उसके घर की छानबीन करने लगा. इसके बाद वह भाग गया.

जानकारी के अनुसार इस बात का खुलासा हुआ कि ग्रेवाल के जाने के बाद युवती ने ब्रिटेन से बाहर अपने दोस्त को फोन पर आपबीती सुनाई जिसने तुरंत पुलिस को संपर्क किया. जिसके बाद पुलिस ने उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुद्दे की जांच करने वाले अधिकारी ने मार्क पालमेर ने बयान दिया है कि मुझे यह भी उम्मीद है कि यह यौन उत्पीड़न के शिकार लोगों को आगे आने के लिये उत्साहित कर सकता है. साथ ही उन्हें यह विश्वास दिलाया गया है कि अधिकारी इस प्रकार के अपराधों को गंभीरता लेना चाहिए. ओर जल्द से जल्द मुद्दे को पुलिस तक पहुंचना चाहिए.

बिल गेट्स की पत्नी की कंपनी बताकर करोडो की ठगी, आरोपी फरार

ओला उबर में काम दिलवाने के नाम पर लोगों से ठगे करोडो, हाथ पर हाथ धरे बैठी पुलिस

विदेश घुमाने के नाम पर लोगों को ठगती थी महिला, हुई गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -