US में उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनीं भारतीय मूल की कमला, नौकरी-क्लाइमेट चेंज को बनाया मुद्दा

US में उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनीं भारतीय मूल की कमला, नौकरी-क्लाइमेट चेंज को बनाया मुद्दा

वाशिंगटन: अमेरिका में डेमोक्रेट्स ने भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस को अपना उपराष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनाया है. राष्ट्रपति पद की दौड़ में आगे चल रहे जो बिडेन ने इसकी घोषणा की है, जिसके बाद दोनों ने पहली दफा एक साथ भाषण भी दिया है. इस दौरान कमला हैरिस ने अपनी रणनीति को लोगों के सामने रखा और नौकरी-क्लाइमेट चेंज के मुद्दे पर आगे बढ़ने की बात कही.

अपने पहले भाषण में कमला हैरिस ने कहा कि, ‘बिडेन-हैरिस प्रशासन के तौर पर हमारा पहला टारगेट नौकरियां पैदा करना होगा, इसके साथ ही एक क्लीन एनर्जी को बनाना ताकि क्लाइमेट चेंज की समस्याओं से लड़ा जा सके. साथ ही हमारा टारगेट प्रत्येक अमेरिकी नागरिक को हेल्थ इंश्योरेंस उपलब्ध कराना होगा ताकि जो उन्हें मिलना चाहिए वो मिल सके’. इसके साथ ही अपने पहले संबोधन में कमला हैरिस ने एक बार फिर लोगों को अपने जीवन के बारे में बताया।  भारतीय मां और जमैकियन पिता की बेटी कमला ने US में अपने संघर्ष के दिनों के बारे में भी लोगों को बताया.

एक ओर कमला हैरिस ने अपना प्रचार आरंभ कर दिया है, तो दूसरी तरफ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी उनपर निशाना साधना शुरू कर दिया है. राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि हमने देखा है कि कमला हैरिस की प्राइमरी चुनाव में क्या हालत हुई थी, वो लुढ़कते हुए शून्य तक जा पहुंची थीं. राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि जो बिडेन पर सबसे तीखे प्रहार कमला हैरिस ने ही किए थे और आज दोनों साथ हैं. वहीं, जो बिडेन ने घोषणा की है कि उन्होंने अपने उपराष्ट्रपति के तौर पर सबसे सही व्यक्ति को चुना है.

इजराइल में विरोध प्रदर्शन तेज़, युवाओं ने पीएम नेतन्याहू से माँगा इस्तीफा

भारत के साथ रिश्तों पर बोला चीन- 'हमें शक की निगाहों से ना देखें'

2021 के टी-20 वर्ल्ड कप के इंडिया में आयोजन पर संकट, जानिए क्या है वजह