डायने गुजराती बनेगी अमेरिका की संघीय जज
डायने गुजराती बनेगी अमेरिका की संघीय जज
Share:

सारे विश्व ने भारत के लोगो की समझदारी का लोहा माना है।आधुनिकता को मानने वाले अमेरिका ने फिर एक बार किसी भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक पर भरोसा जताया है। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने 47 वर्षीय भारतीय मूल की संघीय अभियोजक डायने गुजराती को संघीय जज के तौर पर नामित किया है। इससे डायने गुजराती के न्यूयॉर्क डिस्ट्रिक्ट कोर्ट बेंच जज बनने का रास्ता साफ हो गया है। लेकिन पदभार संभालने के लिए इस पर सीनेट की मुहर लगनी जरूरी है। डायने गुजराती के कार्यो को देखते हुए सीनेट की मंजूरी मिलना मुश्किल नहीं होगा ।


ओबामा ने गुजराती को नामित करने हुए उम्मीद जताई कि वह अमेरिकी लोगों को न्याय दिलाने में प्रतिमान स्थापित करेंगी। गुजराती 2010 से न्यूयॉर्क के अटॉर्नी ऑफिस में क्रिमिनल डिवीजन की उप प्रमुख के तौर पर काम कर रहीं हैं। इससे पहले 1999 से वह क्रिमिनल डिवीजन में असिस्टेंट अटॉर्नी के रूप में कार्य कर रही थीं।


उन्होंने अपना करियर लॉ क्लर्क के रूप में सन 1995 में शुरू किया था। उनकी पढ़ाई अमेरिका में ही हुई है। उनके पिता दामोदर एम गुजराती अमेरिका की मिलिट्री एकेडमी में अर्थशास्त्र के प्रोफेसर हैं। बंबई (मुंबई) विश्वविद्यालय से 1960 में एम कॉम करने के बाद उनके पिता अमेरिका पहुंचे थे और शिकागो यूनिवर्सिटी से 1965 में पीएचडी की थी।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -