इंडियन ओपन: प्रणय को मात देकर लक्ष्य सेन ने सेमीफइनल में बनाया अपना स्थान
इंडियन ओपन: प्रणय को मात देकर लक्ष्य सेन ने सेमीफइनल में बनाया अपना स्थान
Share:

वर्ल्ड चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन ने इंडिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में अपना स्थान बना लिया है। पहली बार इस टूर्नामेंट में खेल रहे अल्मोड़ा के 20 वर्षीय लक्ष्य ने हमतवन एच एस प्रणय को एक घंटे तक चले मुकाबले में 14-21, 21-9, 21-14 से पराजित कर दिया। तीसरी वरीयता प्राप्त लक्ष्य का सामना अब  मलयेशिया के नग तेज योंग से होने वाला है, जिन्होंने आयरलैंड के नहाट न्गुयेन को एक घंटे नौ मिनट में 9-21, 21-8, 21-16 से मात दे दी है। 

प्रणय और लक्ष्य में करीबी कम्पटीशन हुआ। प्रणय  पहला गेम जीतने में सफल रहे लेकिन युवा खिलाड़ी लक्ष्य ने दूसरे गेम को अपने नाम कर मुकाबला बराबरी पर रोक दिया। निर्णायक गेम में प्रणय ने 6-1 की बढ़त के साथ अच्छी शुरुआत की लेकिन लक्ष्य ने वापसी करते हुए स्कोर 11-9 कर चुके थे। 

उन्होंने ब्रेक के उपरांत अगले 11 में से 9 अंक अपने नाम कर मैच में जीत अपने नाम कर ली। विश्व चैंपियन सिंगापुर के लोह कीन मात्र 33 मिनट में रूस के सर्गेई सिरांतो को 21-16, 21-13 से हराकर अंतिम 4 में पहुंच चुके है। अब उनका सामना कनाडा के ब्रायन यंग से होगा, जिन्होंने डेनमार्क के किम ब्रून को 52 मिनट में 21-19, 21-18 से मात दे चुके है।

एक बार फिर पुलिस की हिरासत में आए नोवाक जोकोविच

रवि दहिया ने की भारत में बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों की शुरुआत

एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में सविता पुनिया को मिली कप्तान की कमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -