अब लन्दन में चलेगी भारतीय टैक्सी सर्विस, 25 हजार से ज्यादा चालक रजिस्टर्ड
अब लन्दन में चलेगी भारतीय टैक्सी सर्विस, 25 हजार से ज्यादा चालक रजिस्टर्ड
Share:

विदेशो की सेवाओं का भारत में उपयोग तो अपने बहुत देखा होगा लेकिन अब भारत के लिए बड़े गर्व की बात है की भारत की टैक्सी सर्विस को विदेशो में शुरू किया जा रहा है और इस लिए भारत की टैक्सी सर्विस ओला लंदन में शुरू किया गया है भारत की निजी कंपनी ओला ने अपने कारोबार को एक नई ऊंचाई पर पहुंचा दिया है। दुनिया के सबसे खूबसूरत शहरों में शुमार किए जाने वाले शहर और ब्रिटेन की राजधानी लंदन में ओला ने कैब सर्विस शुरू की है। कंपनी यहां अपनी तीन तरह की सेवाएं मुहैया कराएगी। लंदन में ओला ने तीन श्रेणियों कंफर्ट, कंफर्ट एक्सएल तथा एक्जीक्यूटिव राइड श्रेणियों में सेवाएं शुरू की हैं। कंपनी के अपने प्लेटफॉर्म पर 25,000 से ज्यादा वाहन चालकों को रजिस्टर्ड किया है। 

ऐसा पहली बात नहीं है की ओला कंपनी ने विदेशो में अपनी सेवाए शुरू की है बल्कि इसके पहले भी ओला कंपनी अपनी सेवाए शुरू कर चूका है ओला ने अंतरराष्ट्रीय व्यवसाय की शुरुआत पिछले साल फरवरी में ऑस्ट्रेलिया से की थी। इसके बाद अगस्त में ब्रिटेन के कार्डिफ शहर में कदम रखा जिसके बाद कंपनी ने बर्मिंघम, लिवरपूल, एक्सेटर, रीडिंग, ब्रिस्टल, बाथ, कोवेंट्री और वारविक में अपनी सेवाओं का विस्तार किया। ब्रिटेन के 28 क्षेत्रों में ओला के नेटवर्क से 35 हजार ड्राइवर जुड़े हुए हैं। ओला ने पिछले साल नवंबर के महीने में न्यूजीलैंड में अपने कारोबार को शुरू किया था। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के 33 शहरों में ओला के 85 हजार चालक हैं। 

भारत में ओला कंपनी की शुरुआत हुई है और इसमें ऐप आधारित ओला कैब सर्विस की शुरुआत दिसंबर 2010 में बेंगलुरु में हुई। भावेश अग्रवाल और अंकित भाटी ने इस टैक्सी कंपनी को एक स्टार्टअप के रूप में शुरू किया था। तेजी से बढ़ते हुए इस सफर के दौरान ओला ने कई टैक्सी कंपनियों का अधिग्रहण भी किया। इस समय कंपनी की वैल्यू 10 बिलियन डॉलर से ज्यादा है। 

ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में कोरोना का कहर, चीन से ऑटो पार्ट्स की सप्लाई पर आशंका

Ola और Uber को टक्कर देने आ रही है इलेक्ट्रिक क्वाड्रिसाइकिल, फीचर्स है दमदार

दुनिया के आमिर शख्स ने खरीदी लिक्विड हाइड्रोजन से चलने वाली याट , फीचर्स जान हैरान हो जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -