भारतीय नौसेना ने मरीजों को कोविड से राहत पहुंचाने के लिए शुरू की ये खास सुविधा
भारतीय नौसेना ने मरीजों को कोविड से राहत पहुंचाने के लिए शुरू की ये खास सुविधा
Share:

अब भारतीय नौसेना कोरोना से राहत में आ गई। आपको बता दें कि भारतीय नौसेना ने मुंबई, विशाखापट्टनम और कोच्चि में तीनों नौसेना कमांडों के जहाजों के साथ अपने कोविड राहत अभियान समुंद्र सेतु को आगे बढ़ा दिया है। आपको बता दें कि ये फारसी गल्फ और साउथ-ईस्ट एशिया में फ्रेंडली विदेशी देशों से लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (LMO) और उससे जुड़े मेडिकल इक्विपमेंट की शिपमेंट के लिए तैनात किए गए हैं। पश्चिमी समुद्री तट पर, भारतीय नौसेना के जहाज तलवार ने बहरीन से दो 27 टन तरल ऑक्सीजन टैंकों को पार करते हुए, कर्नाटक के न्यू मंगलौर के बंदरगाह में प्रवेश किया।

 यहाँ ध्यान दिया जाना चाहिए कि चार युद्धपोत क़तर और कुवैत के रास्ते भी हैं, इन देशों से लगभग नौ 27 टन ऑक्सीजन टैंक और 1,500 से अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर लाने के लिए। पूर्वी सीबोर्ड पर, INS ऐरावत, सिंगापुर से 3,600 से अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर, आठ 27 टन ऑक्सीजन टैंक, 10,000 रैपिड एंटीजन डिटेक्शन टेस्ट किट और सात सांद्रता के साथ रवाना हुए, जबकि INS जलाशवा क्षेत्र में तैनात है, जो शॉर्ट नोटिस पर मेडिकल स्टॉक ले जाने के लिए खड़े हैं। । हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कोच्चि में दक्षिणी नौसेना कमान के लैंडिंग शिप टैंक, फारस की खाड़ी में तीन तरल ऑक्सीजन से भरे क्रायोजेनिक कंटेनर लाने के लिए भी है।

Loyment ऑपरेशन समुंद्र सेतु II ’के हिस्से के रूप में नौ युद्धपोतों की तैनाती देश में ऑक्सीजन की आवश्यकता को पूरा करने के लिए भारत सरकार और भारतीय नौसेना द्वारा प्रयास की कई लाइनों का एक हिस्सा है। यह याद किया जा सकता है कि आईएनएस जलाशवा और आईएनएस शार्दुल ने पिछले साल विदेश में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए ऑपरेशन समुंद्र सेतु में भी भाग लिया था।

चंडीगढ़ में नाईट कर्फ्यू को लेकर जारी हुए नए आदेश

सरकार का बड़ा ऐलान- अस्पताल में भर्ती कराने के लिए जरुरी नहीं होगी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट

पिछले 7 दिनों में 180 जिलों में नहीं मिला कोरोना का एक भी मामला: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -