भारतीय नौसेना भर्ती 2000 एए और एसएसआर पदों के लिएनिकाली भर्ती, जल्द करें आवेदन

इंडियन नेवी ने आर्टिफिशर अपरेंटिस और सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन प्रक्रिया आज यानि 26 अप्रैल से शुरू होगी और 5 मई तक चलेगी। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार भारतीय नौसेना की आधिकारिक साइट joinindiannavy.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदक अपनी पंजीकृत ईमेल आईडी दर्ज कर सकते हैं और आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन करने के लिए फॉर्म भर सकते हैं। पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को “वर्तमान अवसर” टैब पर क्लिक करना चाहिए। इंडियन नेवी ने आर्टिफिशर अपरेंटिस के 500 और सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट के 2000 पदों के लिए आवेदन खोले हैं। 

शैक्षणिक योग्यता:
एए और एसएसआर के लिए पात्रता मानदंड भारत सरकार के एमएचआरडी द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन के मैथ्स और फिजिक्स के साथ 60% या उससे अधिक अंकों के साथ 10 + 2 परीक्षा में योग्य होना चाहिए। केवल 1 फरवरी 2001 से 31 जुलाई 2004 के बीच जन्म लेने वाले ही उपरोक्त पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। लगभग 10000 उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा और PFT के बीच COVID मामलों के लिए बुलाया जाएगा। 

चयन प्रक्रिया:
लिखित परीक्षा और पीएफटी के लिए उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग क्वालिफाइंग परीक्षा के प्रतिशत के आधार पर की जाएगी। कट ऑफ अंक राज्य से राज्य तक भिन्न हो सकते हैं क्योंकि रिक्तियों को राज्यवार तरीके से आवंटित किया गया है।

राष्ट्रीय भवन निर्माण निगम में निकली भर्ती, ये लोग कर सकते है आवेदन

पश्चिम मध्य रेलवे में निकली कई पदों पर बंपर वेकेंसी, जानिए विवरण

आठवीं पास के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 50 हजार तक मिलेगी सैलेरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -