अनिल अम्बानी की मुश्किलें बढ़ीं, आर्डर पूरा न करने पर नौसेना ने की बड़ी कार्यवाही
अनिल अम्बानी की मुश्किलें बढ़ीं, आर्डर पूरा न करने पर नौसेना ने की बड़ी कार्यवाही
Share:

नई दिल्ली: भारतीय उद्योगपति अनिल अंबानी की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं, रिलायंस कम्युनिकेशंस के भारी भरकम कर्ज को कम करने के प्रयासों के बीच भारतीय नौसेना की तरफ से उन्हें बड़ा झटका लगा है. रिलायंस नैवल इंजीनियरिंग (RNEL) के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करते हुए भारतीय नौसेना ने कंपनी की तरफ से दी हुई बैंक गारंटी को वसूल कर लिया है.

शेयर बाजार: मामूली गिरावट के साथ खुला बाजार, बढ़त की उम्मीद बरक़रार

दरअसल, रिलायंस नैवल इंजीनियरिंग को पांच तटीय निगरानी जहाजों की आपूर्ति करनी थी, जिसमें हुई देरी के बाद नौसेना ने कंपनी की ओर से दी गई बैंक गारंटी को भुना लिया है. नौसेना ने कहा कि अब वह इस सौदे की नए सिरे से समीक्षा कर रही है, नई दिल्ली में एक पत्रकार वार्ता के दौरान नौसेना प्रमुख सुनील लांबा ने कहा है कि ‘आरएनईएल को कोई विशेष रियायत नहीं दी गई है साथ ही इसकी बैंक गारंटी को वसूल कर लिया गया है. लांबा ने कहा कि कंपनी के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की गई है. 

पेट्रोल-डीजल : लगातार 13वें दिन घटी कीमतें, जानिये आज के दाम

लांबा ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि फिलहाल इस सौदे को ख़ारिज नहीं किया गया है लेकिन इस बारे में विचार जरूर किया जा रहा है. उन्होंने इस मामले में सरकार की तरफ से कार्रवाई होने के संकेत जरूर दिए. नौसेना प्रमुख ने कहा कि कंपनी कर्ज के पुनर्गठन  की प्रक्रिया से गुजर रही है. आपको बता दें कि अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस डिफेंस 58,000 करोड़ रुपये के रफाल डील से जुड़े विवाद में भी शामिल है,  कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर अम्बानी की कंपनी  की मदद करने का आरोप लगाया है, हालांकि कंपनी और सरकार ने विपक्ष के इन आरोपों का खंडन किया है.

खबरें और भी:-

 

31,700 करोड़ रुपये में बिका हॉरलिक्स, भारतीय कंज्यूमर बाजार की अब तक की सबसे बड़ी डील

मुंबई: गोरेगांव के पास जंगल में लगी अचानक आग

गोएयर एयरलाइन का धमाका, अब हजार रुपये से भी कम कीमत में ले सकते है सवाई सफर का मजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -