राजनाथ सिंह भारतीय नौसेना के कमांडर्स सम्मेलन के दूसरे एडिशन में हुए शामिल

नई दिल्ली: 2021 के नौसेना कमांडरों के सम्मेलन का दूसरा एडिशन आज से (अक्टूबर 18 से 22 अक्टूबर तक) नई दिल्ली में आयोजित किया जा रहा है, पांच दिवसीय बैठक में भाग लेने के लिए, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सेना भवन, नई दिल्ली पहुंचे। .

सम्मेलन के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित मामलों पर नौसेना कमांडरों को संबोधित करेंगे और उनके साथ बातचीत करेंगे। चर्चा किए जा रहे कई मुद्दों के बीच, नौसेना प्रमुख, एडमिरल करमबीर सिंह अन्य नौसेना कमांडरों के साथ पिछले कुछ महीनों में भारतीय नौसेना द्वारा किए गए प्रमुख परिचालन, सामग्री, रसद, मानव संसाधन विकास, प्रशिक्षण और प्रशासनिक गतिविधियों की समीक्षा करेंगे और विचार-विमर्श करेंगे। 

वे परिचालन वातावरण के संबंध में तीनों सेवाओं के अभिसरण को संबोधित करने और तीनों सेनाओं के तालमेल को बढ़ाने के लिए नौसेना कमांडरों के साथ भी बातचीत करेंगे। भारतीय नौसेना द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि क्षेत्र की तेजी से बदलती भू-रणनीतिक स्थिति के कारण सम्मेलन का महत्व और परिमाण कई गुना है। यह अत्यधिक महत्व के मुद्दों पर विचार-विमर्श, प्रत्यक्ष, तैयार और निर्णय लेने के लिए एक संस्थागत मंच है, जो भारतीय नौसेना के भविष्य के पाठ्यक्रम को आकार देगा।

ट्विंकल खन्‍ना ने 'Squid Game' से की लखीमपुर खीरी कांड की तुलना

खास बैरक में शिफ्ट हुए आर्यन खान, बढ़ा दी गई सुरक्षा

ओवैसी नहीं करना चाहते शाहरुख़ के बेटे का सपोर्ट, कहा- 'उसके पापा...'

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -