भारतीय नागरिकों को संयुक्त अरब अमीरात के माध्यम यात्रा पर लगाया गया प्रतिबंध
भारतीय नागरिकों को संयुक्त अरब अमीरात के माध्यम यात्रा पर लगाया गया प्रतिबंध
Share:

भारतीय नागरिकों को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के माध्यम से सऊदी अरब और कुवैत की यात्रा के खिलाफ सलाह दी गई है, अबू धाबी में भारत के दूतावास ने सोमवार को घोषणा की। भारतीय मिशन ने अपने ट्वीट में कहा कि आने वाले यात्रियों पर कोविड-19-लागू प्रतिबंधों के कारण, भारतीय नागरिकों के लिए दुबई और अबू धाबी के माध्यम से पड़ोसी सऊदी अरब और कुवैत में पारगमन संभव नहीं होगा। 

इसलिए, सभी यात्रियों, जो संयुक्त अरब अमीरात में फंसे हुए हैं, को सलाह दी जाती है कि वे भारत लौटने पर विचार करें और अंतिम गंतव्य देशों में प्रतिबंध हटाए जाने के बाद ही आगे की यात्रा की योजना बनाएं। दिसंबर 2020 से, दुबई में एक भारतीय वाणिज्य दूतावास के अनुसार, कम से कम 600 भारतीय, जो सऊदी अरब की यात्रा करना चाहते थे, संयुक्त अरब अमीरात में फंसे हुए हैं। 

अधिकारी ने कहा: "तेजी से विकसित हो रहे अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रोटोकॉल के कारण, मिशन संयुक्त अरब अमीरात में फंसे होने की असुविधा से बचने के लिए सभी यात्रियों को सऊदी अरब और कुवैत से पारगमन मार्गों का उपयोग करने से बचने की सलाह देता है।" इससे पहले, इन यात्रियों को केरल मुस्लिम सांस्कृतिक केंद्र (KMCC) और अन्य सामाजिक संगठनों की सहायता से मिशन द्वारा विशेष यात्रा व्यवस्था प्रदान की गई थी। अधिकारी ने कहा कि ऐसी सुविधाएं अब प्रदान नहीं की जाएंगी। मिशन के सलाहकार ने यह भी कहा: "सभी भारतीय नागरिकों को भारत से आगे की यात्रा शुरू करने से पहले अपने अंतिम गंतव्य देश के नवीनतम कोविड-19 से संबंधित यात्रा दिशानिर्देशों का पता लगाने की सलाह दी जाती है।"

कमलनाथ बोले- अलका लांबा की भी उम्र हो गई है और मेरी भी, लेकिन मैं आज भी जवान हूँ ..

लव जिहाद पर कड़ा प्रहार, मध्यप्रदेश विधानसभा में पारित हुआ फ्रीडम ऑफ़ रिलिजन बिल

संपत्ति की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए कर्नाटक ने किया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -