हिलाकर रख देगी यह रिपोर्ट, देश में मोबाइल ग्राहकों की संख्या 102 करोड़ के पार...
हिलाकर रख देगी यह रिपोर्ट, देश में मोबाइल ग्राहकों की संख्या 102 करोड़ के पार...
Share:

भारत में मोबाइल यूजर्स की संख्या दिनों-दिन बढ़ती ही जा रही है. एक रिपोर्ट के मुताबिक़,  मोबाइल ग्राहकों की संख्या नवंबर में बढ़कर 102.55 करोड़ हो गई है. देश के दूरसंचार, इंटरनेट, टेक्नॉलजी और डिजिटल सेवाओं की कंपनियों की शीर्ष निकाय सीओएआई (सेलुलर्स ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया) द्वारा इस सम्बन्ध में हाल ही में गुरुवार को जानकारी दी गई है. 

प्राप्तआंकड़ों के मुताबिक, देश के निजी दूरसंचार सेवा प्रदाताओं (जो सीओएआई के सदस्य हैं) के ग्राहकों की कुल संख्या पिछले साल नवंबर में बढ़कर 102.55 करोड़ तक जा पहुंची है. इसमें जियो के 2018 के अक्टूबरके ग्राहक भी शामिल है. बता दें कि जियो ने अक्टूबर 2018 में 1 करोड़ से अधिक ग्राहक जोड़े थे. जबकि इसमें सरकारी दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनियों बीएसएनएल और एमटीएनएल तथा टाटा और ऑरकॉम के ग्राहकों के आंकड़े शामिल नहीं किए गई हैं. 

निजी कंपनियों के बात करें तो इस दौरान वोडाफोन आइडिया लि. शीर्ष पर रही और उसके कुल ग्राहकों की संख्या 42.10 करोड़ जा पहुंची है. वहीं वोडाफोन के 21.59 करोड़ और आइडिया के 20.50 करोड़ ग्राहक रहे हैं. जबकि दूसरा स्थान एयरटेल का रहा. उसके कुल ग्राहक 31.47 करोड़ है. वहीं दो साल में ही जियो ने अपने ग्राहकों के संख्या 26.27 करोड़ कर ली है वर वह इसमें तीसरे स्थान पर है. 

 

महज 101 रु में खरीदें वीवो का कोई भी फ़ोन, जल्द उठाए ऑफर का फायदा

झूम उठे रेडमी यूजर्स, इस फ़ोन को मिला यह दमदार अपडेट

अब शाओमी ला रही है 48MP कैमरा स्मार्टफोन, चंद दिनों में देगा दस्तक

तस्वीर में इतना खूबसूरत नजर आया xiaomi mi a3, इस कीमत के साथ देगा दस्तक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -