जाते-जाते जमकर बरसेगा मानसून, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
जाते-जाते जमकर बरसेगा मानसून, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: मॉनसून बस जाने ही वाला है, किन्तु, जाते-जाते भी मानसून देश के कई हिस्सों को तरबतर कर रहा है। बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दवाब के क्षेत्र की वजह से चक्रवात की स्थिति बनी हुई है। लिहाजा कई इलाकों में भारी से लेकर सामान्य बारिश तक का अनुमान जताया जा रहा है। झारखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार में बारिश की संभावना बनी हुई है।

बिहार में मानसून के अति सक्रिय रहने की संभावना हैं। उत्तर बिहार के 15 जिलों में और गंगा नदी से सटे जिलों में बारिश का अनुमान है। इसी क्रम में मौसम विभाग ने पूरे राज्य को चेतावनी जारी की है। मौसम विज्ञान केंद्र (पटना) ने पूर्वी चम्पारण, पश्चिमी चंपारण, शिवहर, सीवान, गोपालजंग, सीतामढ़ी, सुपौल, दरभंगा, मधुबनी, अररिया, किशनगंज, समस्तीपुर, कटिहार, पूर्णिया, मुजफ्फरपुर और पटना एवं उसके आसपास के क्षेत्र में भारी बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग ने 25 सितंबर यानी शुक्रवार के लिए ऑरेंज अलर्ट और 26 सितंबर यानी शनिवार के लिए यलो अलर्ट जारी कर दिया है।

मौसम विभाग ने इन जिलों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी किया है। अलर्ट में कहा गया है कि जान-माल को भारी नुकसान पहुंचने की आशंका है। मौसम विभाग ने लोगों को सतर्कता बरतने और घर से बाहर न निकलने की हिदायत दी है।

शेयर बाजार में आई रिकवरी, 450 अंक मजबूत हुआ सेंसेक्स

उत्तर कोरिया ने संयुक्त राष्ट्र को दिया महत्व

ड्रग्स केस में रागिनी और संजना गलरानी से ईडी करेगी पूछताछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -