भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी, ओडिशा में 'रेड' तो राजस्थान-उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट
भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी, ओडिशा में 'रेड' तो राजस्थान-उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: देश में मॉनसून के आने के बाद से लगातार कई राज्य बाढ़ की मार झेल रहे हैं. इसी बीच मौसम विभाग ने आगामी 4 दिनों के लिए उत्तर भारत के राज्यों में भारी बारिश की आशंका को देखते हुए चेतावनी जारी की है. इस अलर्ट के अनुसार, दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ इन इलाकों में भारी बारिश की आशंका जताई गई है.

इसी बाबत कुछ इलाकों जैसे राजस्थान और उत्तराखंड में ऑरेज अलर्ट जारी किया गया है. उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, जम्मू, पंजाब, झारखंड. उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और उड़ीसा में भारी बारिश को लेकर अलर्ट रहने के लिए कहा गया है. वहीं हरियाणा और दिल्ली में 27 और 29 अगस्त के दिन तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

आपको बता दें कि यमुना का जलस्तर पहले से ही बढ़ा हुआ है, ऐसे में बारिश समस्या को और बढ़ा सकती है. यदि ओड़िशा की बात करें तो यहां रेड अलर्ट जारी किया गया है. आने वाले 24 घंटे में ओड़िशा में घनघोर बारिश का अलर्ट जारी की गई है. बता दें कि यहां बारिश की वजह से कई नदियां उफान पर चल रही है. इसी वजह से ओड़िशा के 13 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है. 

पेट्रोल की कीमतों ने फिर दिया झटका, डीज़ल में राहत

सोने के बढ़ते दाम के चलते गोल्ड लोन में हो सकती हैं वृद्धि

व्यक्तिगत कारणों के चलते वीरधवल खाड़े ने राष्ट्रीय तैराकी शिविर से नाम लिया वापस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -