भीषण गर्मी की चपेट में दिल्ली, IMD ने 'लू' को लेकर जारी किया रेड अलर्ट
भीषण गर्मी की चपेट में दिल्ली, IMD ने 'लू' को लेकर जारी किया रेड अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में गर्मी के सितम के बीच लू (Heat Wave) का प्रकोप जारी है. राष्ट्रीय राजधानी भीषण लू से जूझ रही है. दिल्ली में अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) सामान्य से सात डिग्री से ज्यादा 42 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा है, जो इस साल अब तक का सबसे उच्च तापमान है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली को अभी लू से राहत मिलने के कोई आसार नहीं हैं.

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, देश की राजधानी में आज (शनिवार), 9 अप्रैल के लिए भी भीषण लू का अलर्ट जारी है. वहीं, दिल्ली में आने वाले 3 दिनों तक अधिकतम तापमान 41-42 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है.  IMD ने जानकारी देते हुए बताया है कि दिल्ली में लू के और तेज होने का अनुमान है. हालांकि, 12 अप्रैल को गर्मी से मामूली राहत मिल सकती है. दिल्ली में मंगलवार से दिन के वक़्त हल्के बादल छाए रहने की संभावना है, जिसके कारण भीषण गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है. 

मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिन के लिए लू को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. बता दें कि मैदानी इलाकों में लू उस समय घोषित की जाती है, जब अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक और सामान्य से कम से कम 4.5 डिग्री सेल्सियस अधिक रहता है.

आतंकी हाफिज सईद को दोहरा झटका, खुद को 31 साल की जेल, अब बेटा तल्हा भी भारत में 'आतंकवादी' घोषित

'जहरीली आटे की रोटी खाने से मरे थे 14 लोग..', 25 साल बाद अदालत ने दिया फैसला, दुकानदार को उम्रकैद

दिल्ली की फैक्ट्री में आग लगने के बाद हुआ भीषण विस्फोट, दमकल विभाग के 6 कर्मचारी घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -