अभी ख़त्म नहीं हुआ मानसून, IMD ने इन राज्यों के लिए जारी किया भारी बारिश का अलर्ट
अभी ख़त्म नहीं हुआ मानसून, IMD ने इन राज्यों के लिए जारी किया भारी बारिश का अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: बीते कई दिनों से निरंतर हो रही बारिश के बाद देश में पिछले एक-दो दिनों से गर्मी और उमस में इजाफा हुआ है। किन्तु यहां खबर है कि एक बार फिर बारिश होने के चलते लोगों को गर्मी से राहत मिलने वाली है। देश के कई हिस्सों में मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौसम विभाग ने कहा है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, विदर्भ, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, तेलंगाना, तटीय आंध्र, तटीय केतका, केरल, रायलसीमा, कोंकण और कई इलाकों में गोवा में अगले 12 घंटों के दौरान मूसलाधार बारिश हो सकती है। बंगाल की खाड़ी में कम दबाव की वजह से अगले 24 घंटों के दौरान मॉनसूनी हवाओं की नई प्रणाली बन सकती है। इस प्रणाली के चलते, मानसून अपने अनुमानित वक़्त से 15-20 दिन देर से लौटने की संभावना है। 

वहीं, खबर है कि बारिश के चलते सब्जियों के दाम आसमान पर पहुंच जाएंगे। खासकर प्याज और टमाटर के दाम 100 रुपये प्रति किलो तक पहुंचने की संभावना है। इसके साथ ही, मौसम विभाग अगले 3-4 दिनों के दौरान पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश की संभावना जता रहा है। दो सप्ताह के लिए, बंगाल की खाड़ी और अरब सागर दोनों तरफ से नई मानसूनी हवाएं गंगा के मैदानों (उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल) से राजस्थान तक जारी रहेंगी। 

अमेरिका के एक मॉल में अचानक शुरू हुई फायरिंग, मचा तहलका

अमेरिका के इस जंगल में आग ने मचाई तबाही, शिकार हुए 30 लोग

तेलंगाना में मनाया गया राष्ट्रीय वन शहीद दिवस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -