आज राजस्थान के इन जिलों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान
आज राजस्थान के इन जिलों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान
Share:

जयपुर: राजस्थान में आज लोगों को गर्मी से राहत मिलने वाली है। आज यहां कई जिलों में बारिश का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग ने इस संबंध में एक येलो अलर्ट भी जारी कर दिए है। मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के दक्षिणी हिस्से के कुछ जिलों में पानी बरसेगा। इस दौरान तापमान में थोड़ी गिरावट आएगी। मौसम विभाग के अनुसार, कई जिलों में आज से 23 सितंबर तक बारिश हो सकती है।

राजस्थान से अभी मानसून की विदाई नहीं हुई है। इस कारण राज्य में बारिश का सिलसिला जारी है। पूर्वानुमान है कि आज राज्य के कुछ जिलों में मौसम परिवर्तित हो सकता है। इन जिलों में बांसवाड़ा, चित्तौड़, डूंगरपुर, राजसमंद, प्रतापगढ़, सिरोही और उदयपुर का नाम शामिल हैं।  विभाग ने इन 7 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं, प्रदेश में 23 सितंबर तक बारिश होने का अनुमान हैं। ऐसे में मौसम विभाग ने 23 सितंबर तक सूबे के कई हिस्सों में येलो अलर्ट जारी किया है।

इनमें दक्षिण पूर्वी राजस्थान के जिले शामिल हैं। इस महीने के आखिर तक बारिश होने का अनुमान है। आपको बता दें कि इस सप्ताह कम बारिश के कारण राजस्थान का पारा 41 डिग्री के पार पहुँच गया है। कुछ जिलों में 39 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है। ऐसे में गर्मी ने तीखा रवैया दिखाया। आज की बारिश गर्मी की वजह से दुखी लोगों के लिए कुछ राहत ला सकती है।

आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने में नाकाम रही केरल सरकार- भाजपा

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहां जानें आज के भाव

शिवसेना को याद आए अटल जी, कहा- उस वक़्त सहयोगी दलों का सम्मान होता था

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -