चक्रवाती तूफान ने पकड़ी रफ्तार, बुधवार को तमिलनाडु और पुडुचेरी तट पर पहुंचेगा Nivar
चक्रवाती तूफान ने पकड़ी रफ्तार, बुधवार को तमिलनाडु और पुडुचेरी तट पर पहुंचेगा Nivar
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के दक्षिण-पश्चिम खाड़ी पर बने दबाव की वजह से चक्रवाती तूफान निवार तेज हो गया है। यह पुडुचेरी के 410 किमी पूर्व-दक्षिणपूर्व और चेन्नई के 450 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में स्थित है। यह जानकारी देश के मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को दी। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 24 घंटों में इस गंभीर चक्रवाती तूफान के और तेज होने के आसार हैं।

IMD के अनुसार, यह बुधवार शाम 8 बजे के आसपास कराईकल और ममल्लापुरम के बीच तमिलनाडु और पुदुचेरी के तटों को 100-110 किमी प्रति घंटे की गति से पार कर जाएगा। मौसम विभाग के मुताबिक, हवा में आई अचानक तेजी से इसकी रफ्तार 80-90 किमी प्रति घंटे होने की आशंका है, जो मंगलवार को दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और तमिलनाडु के पुडुचेरी के तट से दूर चली गई है। 

बुधवार को हवा के 100-110 किमी प्रति घंटे की गति और 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली फुहारों के साथ दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और तमिलनाडु और पुदुचेरी के साथ-साथ बहने का अनुमान है। इन क्षेत्रों में समुद्र की स्थिति बहुत उतार-चढ़ाव वाली होने की संभावना  जताई जा रही है। लिहाजा इस अवधि में मछुआरों को इन समुद्री क्षेत्रों में न जाने की हिदायत दी जाती है।

 

भारतीय रिजर्व बैंक ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, लोकप्रियता में हुई वृद्धि

कॉरपोरेट घरानों के बैंक स्थापित करने की सिफारिश पर रघुराम राजन और विरल आचार्य ने की आलोचना

सीएलएसए द्वारा लक्ष्य मूल्य बढ़ाने के बाद एचडीएफसी बैंक में वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -