दिल्ली समेत इन राज्यों में भारी बारिश के आसार, रक्षाबंधन तक जारी रहेगी बौछार
दिल्ली समेत इन राज्यों में भारी बारिश के आसार, रक्षाबंधन तक जारी रहेगी बौछार
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में अगले 24 घंटे के भीतर मौसम में परिवर्तन देखा जा सकता है. चिलचिलाती गर्मी से परेशान दिल्लीवासियों को आने वाले 24 घंटे में राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, 19 अगस्त तक दिल्ली में वर्षा हो सकती है. विभाग का कहना है कि आने वाले 5 दिनों तक दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है. यानी रक्षाबंधन के त्योहार के दिन भी दिल्ली में बारिश हो सकती है. 23 अगस्त को दिल्ली आंधी-तूफान के साथ बारिश का अनुमान है.

IMD ने बताया है कि उत्तर भारत और पाकिस्तान के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है. साथ ही वहां साइक्लोनिक सर्कुलेशन भी बना हुआ है. आने वाले दिनों में इसका असर मौसम पर पड़ सकता है. मॉनसून टर्फ की बात करें तो ये पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और ओडिशा के ऊपर बना हुआ है. इसके साथ ही ओडिशा के तट के पास कम दबाव का क्षेत्र भी विकसित हो चुका है. इसका प्रभाव पूरे भारत पर देखने को मिल सकता है.

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दो से तीन दिनों में पूर्वी तटीय राज्यों, मध्य भारत और पूर्वोत्तर भारत के राज्यों में भारी वर्षा हो सकती है. महाराष्ट्र, कोंकण, गोवा में भी बादल छाए हुए हैं. विभाग के अनुसार, 18 अगस्त को हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, पूरा पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में वर्षा हो सकती है. 

1 महीने के बाद गिरे डीजल के दाम, जानिए क्या है आज पेट्रोल-डीजल का भाव?

भारतीय रिजर्व बैंक ने वित्तीय समावेशन सूचकांक किया पेश

सेंसेक्स और निफ्टी में आया जबरदस्त उछाल, बढ़त के साथ बंद हुआ बाजार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -