मार्च से मई तक झुलसाएगी भीषण गर्मी, मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान

नई दिल्ली: इस बार भीषण गर्मी की मार सहने के लिए तैयार हो जाइए, क्योंकि मौसम विभाग ने आने वाले 3 महीनों का पूर्वानुमान जारी कर दिया है. इस पूर्वानुमान के अनुसार, मार्च से लेकर मई महीने तक न दिन में राहत मिलेगी और ना ही रात में. मौसम विभाग के एडिशनल डायरेक्टर जनरल आनंद शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया है कि गर्मी का पूर्वानुमान जारी कर दिया गया है. 

इस पूर्वानुमान के अनुसार, इस बार अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहने वाला है, विशेष कर उत्तर पश्चिम भारत यानी पंजाब, राजस्थान, दिल्ली, महाराष्ट्र, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में और उत्तर पूर्वी भारत यानी बिहार, बंगाल, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में इस बार का मौसम तपाने वाला हो सकता है.आनंद शर्मा ने आगे बताया कि गुजरात, सौराष्ट्र, कच्छ, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में भी इस बार अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहने की संभावना है. 

इसके अलावा कोंकन गोवा और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में भी अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहने की संभावना है. इसके साथ ही अन्य राज्यों में सामान्य या सामान्य से नीचे तापमान रहेगा. आनंद शर्मा ने बताया कि फरवरी का औसत तापमान भी सामान्य से काफी अधिक रहा है. बता दें कि 2006 के बाद पहली दफा फरवरी इतनी गर्म रही है. 

एक झटके में सस्ता हो जाएगा पेट्रोल-डीजल, सरकार उठा सकती है ये बड़ा कदम

बड़े उद्योगों के ऋण प्रवाह में आई गिरावट

मेरीटाइम इंडिया समिट के दौरान सरकार ने 3.39 लाख करोड़ रुपये के निवेश की उम्मीद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -