बंगाल की खाड़ी में उथलपुथल, आधे भारत में मच सकती है तबाही, अलर्ट जारी
बंगाल की खाड़ी में उथलपुथल, आधे भारत में मच सकती है तबाही, अलर्ट जारी
Share:

नई दिल्ली: उत्तर भारत में शुष्क मौसम और गर्मी का प्रकोप काफी दिनों से बदस्तूर जारी है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने ओडिशा में 20 सितंबर से 23 सितंबर तक भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. विभाग ने अगले सप्ताह अन्य कई राज्यों में भी भारी बारिश की आशंका जाहिर की है.

दरअसल, बंगाल की खाड़ी में 20 सितंबर को एक निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है. इसके चलते कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है. हालांकि, उत्तर भारत में इसका कम प्रभाव देखने को मिलेगा. IMD ने बताया कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने के चलते ओडिशा में 20 सितंबर से चार दिन तक भारी बारिश होने का अनुमान है. इस दौरान बिजली की गर्जना, आंधी-तूफान के साथ पानी बरस सकता है. यही वजह है कि विभाग ने मछुआरों को गहरे पानी में नहीं जाने की हिदायत दे दी गई है. इस चेतावनी को देखते हुए विशेष राहत आयुक्त पी के जेना ने राज्य के सभी जिला प्रशासनों से हालात से निपटने के लिए चौकन्ना रहने के लिए कहा है.

मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसी स्काईमेट की रिपोर्ट के अनुसार, 21 सितंबर से 24 सितंबर तक इसका प्रभाव पश्चिम बंगाल और उत्तरी ओडिशा के तटीय इलाकों में अधिक देखने को मिलेगा. वहीं मध्य भारत के राज्यों जैसे, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में इसके चलते भारी बारिश होने की संभावना है.

अनुष्का, करीना के बाद अब दीपिका को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, जल्द बनेंगी माँ!

12वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, यहाँ करे आवेदन

पारुल साहू के कांग्रेस में शामिल होते ही कमलनाथ बोले- 'शिवराज जेब में नारियल लेकर चलते हैं'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -