ठंड से ठिठुरेगा उत्तर भारत, मौसम विभाग ने किया अलर्ट
ठंड से ठिठुरेगा उत्तर भारत, मौसम विभाग ने किया अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: देश के पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी (Snowfall) के चलते मैदानी इलाकों में शीत लहर का असर नज़र आने लगा है. उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों के तापमान (Temperature) में गिरावट देखी जा रही है. वहीं, देश की राजधानी दिल्ली सहित आस-पास के राज्यों में भी ठंड बढ़ी है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, आने वाले दिनों में उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ेगी.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने कहा है कि उत्तर भारत में शीत लहर के साथ इस बार भीषण ठंड पड़ने का अनुमान है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, दिसंबर से फरवरी तक उत्तर और मध्य भारत में न्यूनतम तापमान सामान्य से कम रहने की उम्मीद है. IMD के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने कहा कि उत्तर भारत में अधिक कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान है. उन्होंने कहा कि उत्तर भारत में रात का तापमान सामान्य से कम रह सकता है. जबकि दिन का तापमान सामान्य से अधिक रहने का अनुमान है.

देश की राजधानी दिल्ली में इस वर्ष नवंबर में पिछले 10 वर्षों में सबसे अधिक ठंड पड़ी है. मौसम विभाग के मुताबिक, नवंबर के महीने में इस बार औसतन न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के लगभग रहा है. दिल्ली में नवंबर के महीने का औसत न्यूनतम तापमान 12.9 डिग्री सेल्सियस तक रहता है.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज नहीं हुआ कोई बदलाव, यहाँ जानिए ताज़ा भाव

पेटीएम मनी निवेशकों के लिए बड़ी खबर, आईडी को खाते से करना होगा लिंक

गुरुनानक जयंती पर बंद हुए शेयर बाजार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -