+

भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम ने सर्वश्रेष्ठ 8वीं रैंकिंग को किया हासिल

भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम ने सर्वश्रेष्ठ 8वीं  रैंकिंग को किया हासिल

कुछ समय पहले ही भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम ने अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) की नयी रैंकिंग में अपनी सर्वश्रेष्ठ आठवीं रैंकिंग हासिल की. दुनिया के 30वें नंबर के खिलाड़ी जी साथियान और 36वें नंबर के खिलाड़ी शरत कमल की भारतीय टीम के नौवें स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के बराबर 280 अंक हैं लेकिन उन्हें रैंकिंग में ऊपर रखा गया है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हम आपको बता दें कि पिछले हफ्ते अपने से बेहतर रैंकिंग वाले फ्रांस के साइमन गोजी को हराकर आईटीटीएफ विश्व कप के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचे साथियान 30वीं रैंकिंग के साथ शीर्ष भारतीय खिलाड़ी हैं. अनुभवी शरत कमल दो स्थान के फायदे से 36वें स्थान पर हैं. 

वहीं इस बात का पता लगाया गया है कि आईटीटीएफ चैलेंज इंडोनेशिया ओपन का खिताब जीतने वाले हरमीत देसाई 19 स्थान की छलांग लगाते हुए शीर्ष 100 में शामिल हो गए हैं. वह 85वें पायदान पर हैं. टीम रैंकिंग में चीन शीर्ष पर है जबकि उसके बाद जापान और जर्मनी का नंबर आता है. महिला रैंकिंग में मनिका बत्रा 61वें पायदान के साथ शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय खिलाड़ी हैं. आयहिका मुखर्जी 118वें जबकि मधुरिका पाटकर 124वें स्थान पर हैं.

दक्षिण एशियाई खेलों में दिखा भारत का जलवा, जीते 11 गोल्ड, खाते में 43 पदक

बिग बाउट मुक्केबाजी लीग: इन खिलाड़ियों के दम पर जीता राइनोज, बंगलूरू को 4-3 से हराया

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ करेगी अपना वार