मलेशिया में भारतीय नागरिक को मिली कड़ी सजा, जानें मामला

Aug 13 2020 06:56 PM
मलेशिया में भारतीय नागरिक को मिली कड़ी सजा, जानें मामला

गुरुवार को मलेशियाई कोर्ट ने एक भारतीय शख्स को पांच माह के लिए जेल में बंद कर दिया. 57 वर्षीय, जो मलेशिया में रहता है और केदाह के उत्तरी प्रदेश में एक रेस्तरां का मालिक है. इस व्यक्ति ने जुलाई में भारत से लौटने पर एक अनिवार्य 14-दिवसीय होम क्वारंटाइन निर्देश का उल्लंघन किया है.  जिसमें कोर्ट ने चार अन्य लोगों को दोषी ठहराया गया है. अलोर सेटर मजिस्ट्रेट की अदालत द्वारा उन पर 12,000 रिंगिट ($ 2,864) का जुर्माना भी लगाया गया. यह सुनवाई केदाह चिकित्सालय में हुई, जहां आरोपी का उपचार चल रहा था.

ब्राज़ील में बढ़े कोरोना के केस, 24 घंटों में इतने हुए मामले

अफसरों ने कहा था कि उस शख्स का पहले टेस्ट नकारात्मक आया और उसने रेस्तरां में जाने के लिए क्वारंटाइन निर्देश का उल्लंघन किया, जिस कारण से कई अन्य लोग पॉजीटिव हो गए. बताया गया कि उनका दूसरे टेस्ट पॉजिटिव आ गया था और आदमी के परिवार के सदस्यों, रेस्तरां श्रमिकों और ग्राहकों सहित दर्जनों लोग पॉजीटिव पाए गए. क्लस्टर से जुड़े कुल 45 केस कम से कम तीन मलेशियाई प्रदेशों में रिपोर्ट किए गए हैं.

इंडोनेशिया : ज्वालामुखी में हुआ जबरदस्त धमाका, 2 किलोमीटर तक उड़ी राख

बता दे कि मलेशिया ने कोरोना के प्रसार पर काबू कर लिया गया है. जिसके पश्चात मई से धीरे-धीरे सख्त लॉकडाउन के कदमों को पीछे लिया, किन्तु चेतावनी दी गई है. वहीं, हाल के हफ्ते में एक दर्जन से ज्यादा नए केस के सामने आने के बाद लॉकडाउन को फिर से लागू किया जा सकता है. दक्षिण पूर्व एशियाई देश ने 9,129 कोरोना वायरस के नए संक्रमण की सूचना दी. यहां कोरोना से 125 मौतें भी है.दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. दुनिया के कई देशों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने बताया है कि बीते एक दिन में दुनिया भर में करीब 2 लाख 14 हज़ार 985 नए कोरोना वायरस केस सामने आए हैं. इसको मिलाकर विश्व में कोरोना का आंकड़ा 2 करोड़ से ऊपर पहुंच गए है.

कोरोना के चलते दो बड़े स्पोटर्स इवेंट हुए रद्द

US राष्ट्रपति चुनाव: कमला हैरिस के उम्मीदवार बनते ही बरसा धन, 24 घंटों में मिला 2 अरब का चंदा

किम जोंग उन और ट्रंप की मुलाकात का सच आया बाहर