भारत की मैगी कनाडा में सुरक्षित

कनाडा : कनाडा के खाद्य सुरक्षा नियामक ने शुक्रवार को कहा कि नेस्ले इंडिया द्वारा निर्मित मैगी खाने के लिए पूरी तरह सुरक्षित है। नियामक द्वारा जारी बयान में कहा गया है, "कनाडा खाद्य निरीक्षण एजेंसी (सीएफआईए) की जांच में कनाडा में बेचे जाने वाले मैगी ब्रांड के नूडल उत्पाद में स्वास्थ्य के लिए कोई खतरा नहीं पाया गया।" बयान में कहा गया, "हम भारत में स्थिति पर नजर रखे हुए हैं तथा अपने अंतर्राष्ट्रीय नियामकीय साझेदार से संपर्क बनाए हुए हैं।" जून में सिंगापुर के खाद्य सुरक्षा नियामक ने भी भारतीय मैगी को खाने के लिए पूरी तरह सुरक्षित बताया था।

भारतीय खाद्य सुरक्षा नियामक ने मैगी नूडल में लीड और मोनोसोडियम ग्लूटामेट की सीमा से अधिक मात्रा पाए जाने पर पांच जून को इस पर प्रतिबंध लगा दिया था। नेस्ले ने प्रतिबंध लगाए जाने से पहले ही बाजार से अपने नूडल हटा लिए थे। बंबई उच्च न्यायालय हाल ही में नेस्ले को भारत से मैगी का निर्यात करने की अनुमति दे दी थी।

एक जुलाई ब्रिटेन के खाद्य मानक प्राधिकरण (एफएसए) ने अपने देश में मैगी नूडल के नमूने की जांच करने की पुष्टि की थी और कहा था कि उसमें सीसे की मात्रा यूरोपीय संघ की सीमा से कम है और इससे कोई खतरा नहीं है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -