गोल्ड मैडल जीतने से 1 सेंटीमीटर से चूकी भारतीय लॉन्ग जम्पर शैली

22 अगस्त को बेहद प्रतिभाशाली भारतीय लांग जम्पर शैली सिंह ने नैरोबी में अंडर-20 विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक के लिए बसे भारतीय के रूप में महज 1 सेमी तक इतिहास की पटकथा से चूक गए। 17 वर्षीय भारतीय का 6.59 मीटर का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रयास स्वर्ण पदक के लिए पर्याप्त नहीं था क्योंकि वह इस पद पर स्वीडन के राज यूरोपीय जूनियर चैंपियन माजा अस्कैग द्वारा इस पद पर थे, जिन्होंने चैंपियनशिप के अंतिम दिन शीर्ष स्थान के लिए 660 मीटर का प्रबंधन किया था।

लांग जंपर अंजू बॉबी जॉर्ज, शैली तीसरे दौर के अंत में बढ़त बनाए हुए थे लेकिन 18 वर्षीय स्वीडन ने चौथे दौर में महज 1 सेमी से उन्हें पछाड़ दिया, जो अंत में महत्वपूर्ण साबित हुआ। यूक्रेन की मारिया होरियालोवा ने 650 मीटर की सर्वश्रेष्ठ छलांग के साथ कांस्य पदक जीता।

"मैं 6.59 मीटर से आगे कूद सकता था और स्वर्ण जीता। एक भावुक शैली ने दौड़ के बाद कहा, मेरी मां ने मुझे स्टेडियम में गाया जा रहा सोना और राष्ट्रगान जीतने के बारे में बताया था (लेकिन मैं ऐसा नहीं कर सकी)। "मैं सिर्फ 17 हूं, मैं अगले U20 विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण चाहते है (कैली, कोलंबिया में) । अगले साल एशियाई खेल और राष्ट्रमंडल खेल भी हैं और मैं उन स्पर्धाओं में अच्छा करना चाहता हूं ।

टोक्यो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता और पूर्व यू20 चैंपियन नीरज चोपड़ा ने भी शैली की कोशिशों की प्रशंसा की । " ढेर सारी बधाई, शैली! तुम तो आज गोल्ड पदक के करीब आया था और मुझे यकीन है कि तुम एक लंबा रास्ता तय करना है हूं। चोपड़ा ने ट्वीट किया, @anjubobbygeorg1 को बधाई, आपकी मेंबरशिप और शैली को गाइडेंस के लिए।

 

 

24 घंटों में मिले कोविड-19 के 30 हजार 948 नए मामले, 403 मरीजों की मौत

सीएम बोम्मई ने कहा- "अत्यधिक सावधानी" के साथ कर्नाटक सरकार स्कूलों को फिर से खोलने के लिए है तैयार...

उत्तर प्रदेश में 594 किलोमीटर गंगा एक्सप्रेस-वे का निर्माण होगा: सीएम योगी आदित्यनाथ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -