कोरोना वायरस पर हिंदुस्तान की बड़ी जीत, केरल के तीनों मरीज हुए ठीक

Feb 17 2020 10:10 AM
कोरोना वायरस पर हिंदुस्तान की बड़ी जीत, केरल के तीनों मरीज हुए ठीक

कोच्ची: चीन सहित पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. हालांकि, भारत ने कोरोना वायरस पर बड़ी सफलता हासिल की है. कोरोना वायरस से संक्रमित तीनों भारतीयों का रोग खत्म हो चुका है. केरल में कोरोना वायरस से संक्रमित तीसरे मरीज की स्थिति में सुधार होने के बाद उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

इससे पहले केरल के दो रोगियों को कोरोना वायरस से ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी. इसमें एक का उपचार कसारगोड के कंझनगढ़ सरकारी अस्पताल में चल रहा थी, जबकि दूसरे छात्र का अलप्पुझा मेडिकल कॉलेज में अस्पताल चल रहा था. दोनों के सेहत में सुधार के बाद हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया था. चीन में कोरोनावायरस (COVID-19) से रविवार को 142 और लोगों की जान गई थी. इससे मरने वालों की कुल तादाद 1775 पहुँच चुकी है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (NHC) के मुताबिक, शनिवार से 2,009 ताजा मामले सामने आए हैं, जो एक दिन पहले सामने आए 2,641 मामलों के अनुपात में कम है. 

कुल 71330 मामले सामने आए, जिसमें से 10973 ठीक हो चुके हैं. चीन में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए भारत वहां चिकित्सा सामग्रियों की एक खेप पहुंचाएगा. 

रतन टाटा ने की पीएम मोदी और अमित शाह की तारीफ, सरकार के फैसलों को बताया दूरदर्शी

पुलवामा हमले की बरसी पर देशविरोधी हरकत, इस राज्य में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

जैमर लगा कर केबल ऑपरेटर्स सिग्नल कर रहे जाम, DTH वालो को उठानी पड़ रही परेशानी