भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1-1 से बराबरी कर मैच किया ड्रॉ
भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1-1 से बराबरी कर मैच किया ड्रॉ
Share:

भारतीय जूनियर महिला हाकी टीम ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए तीन देशों के टूर्नामेंट में खेले गए एक मुकाबले में मैच को 1-1 से ड्रॉ करा लिया है। मैच की शुरुआत में मेजबान टीम पुरी तरह से हावी नजर आई पर बाद में भारतीय टीम ने शानदार तरीके से वापसी कर ली और मैच को ड्रॉ पर खत्म करवा दिया। 

इस मुकाबले में मेजबान टीम ने 25वें मिनट में स्कोनेल कर्टनी के मैदानी गोल की बदौलत बढ़त बनाई लेकिन भारत ने 52वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक पर गगनदीप कौर के गोल से बराबरी हासिल कर ली। भारतीय टीम ने पहले क्वार्टर में आक्रामक शुरुआत की और कई अच्छे मूव बनाए। टीम को 10वें मिनट में पहला पेनल्टी कार्नर मिला है। हालांकि आस्ट्रेलिया के मजबूत डिफेंस ने भारत के प्रयास को नाकाम कर दिया।

दूसरे क्वार्टर में भारत ने आस्ट्रेलिया के कुछ हमलों को नाकाम किया लेकिन कर्टनी ने 25वें मिनट में गोल दागकर आस्ट्रेलिया को 1-0 से आगे कर दिया। भारतीय टीम ने कुछ अच्छे मूव बनाए लेकिन टीम गोल करने में नाकाम रही जिससे आस्ट्रेलिया मध्यांतर तक 1-0 से आगे था। आस्ट्रेलिया ने तीसरे क्वार्टर में आक्रामक शुरुआत की और टीम को जल्द ही पेनल्टी कार्नर मिला परन्तु  भारत ने मेजबान टीम के प्रयास को निराश कर दिया।

हालांकि चौथे क्वार्टर में भारत हावी रहा। टीम को जल्द ही पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन टीम इसे गोल में नहीं बदल पाई। भारत को 52वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक मिला जिसे गगनदीप कौर ने कोई गलती नहीं करते हुए गोल में पहुंचाकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दि जो अंतिम स्कोर साबित हुआ। मैच के आखिरी क्षणों में गगनदीप की तरफ से किए गए गोल के बाद भारत की तरफ से कोई गोल नहीं हुआ वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से भी कोई गोल नहीं किया जा सका और आखिरकार ये मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ। 

जीसस के चमत्कारी गोल से एक तरफा मुकाबले में मैनचेस्टर सिटी ने बर्नले को 4-1 से दी मात

South Asian Games: 3 दिन में भारत ने हासिल किये 32 गोल्ड मेडल, शीर्ष स्थान पर पहुंची

विवेक सुहाग ने अपनी पत्नी बबीता को दिया खूबसूरत तोहफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -