भारतीय मूल का कारोबारी बना ब्रिटेन का सबसे अमीर करोड़पति
भारतीय मूल का कारोबारी बना ब्रिटेन का सबसे अमीर करोड़पति
Share:

लंदन। एक ओर जहां फ़ोर्ब्स  इंटरनेशनल पत्रिका ने भारत के लोकप्रिय उद्योगपति अंबानी बंधुओं को अपनी पत्रिका में सबसे अमीर उद्योगपतियों की सूची में शामिल किया था वहीं, भारतीय मूल के अक्षय रूप्रेला, ब्रिटेन के सबसे युवा करोड़पति के तौर पर सामने आए हैं। भारतीयों को विदेशों में मिलने वाली इस सफलता को जानकर सभी प्रसन्न हो रहे हैं।

इस उद्योगपति को लेकर जानकारी सामने आई है कि, अक्षय रूप्रेला ने अपने कारोबार की शुरूआत कठिन दौर से की थी। उन पर मोटरसाइकिल या फिर अन्य कोई वाहन चलाने का लाइसेंस नहीं था। वे अपनी बहन के पुरूष मित्र के साथ उसके वाहन में गए थे। इसके बदले में उसे 40 पाउंड दिए थे। अक्षय द्वारा कहा गया कि, उसके संबंधी ने लगभग 7 हजार पाउंड की राशि से कंपनी प्रारंभ की थी, वे करीब 12 माह से कंपनी रन कर रहे हैं।

उन्होंने एक काल सेंटर से अपना काम प्रारंभ किया था। वह यहां आने वाली काल को वह अटेंड किया करता था, अक्षय का कहना है कि, यह धारणा गलत है कि, जो लोग घर बेचते हैं वे सूट - बूट में सजे हुए आते हैं। अक्षय को आक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में इकनामिक एंड मेथमैटिक्स पढ़ने का अवसर मिला था, इसे उन्होंने नकार दिया। अक्षय अपने कारोबार में से स्वयं के लिए वेतन लेते हैं, वह इससे लाभ का भाग पूरी तरह से स्वयं के लिए नहीं रखते हैं।

जीएसटी मुद्दे पर जेटली की बैठक आज

आखिरकार बंद हो गई 50 वर्ष पुरानी मोनार्क एयरलाइंस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -